वायनाड जा रही केरल की स्वास्थ मंत्री हुई सड़क हादसे का शिकार

Share on:

केरल के वायनाड में हुई लैंडस्लाइड ने पुरे देश को हिलाकर रख दिया है। दो दिनों से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद अब तक करीब 148 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि लैंडस्लाइड होने के बाद मौके पर जायजा लेने जा रही केरल की स्वास्थ्य मंत्री सड़क हादसे का शिकार हो गई है, जिसमें उनको चोट आई है। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा होने से बच गया।

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज बचाव कार्यों के समन्वय के लिए भूस्खलन प्रभावित वायनाड जिले जा रहीं थी, कि तभी उनका वाहन बुधवार सुबह मंजेरी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गौरतलब है कि केरल के वायनाड के चूरलमाला और मुंडक्कयी में मंगलवार तड़के भारी बारिश के बीच हुए लैंडस्लाइड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 148 हो चुकी है।

बता दे कि इस दर्दनाक घटना के बाद केरल में दो दिन के शोक का ऐलान कर दिया गया है। फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। लैंडस्लाइड में मरने वालों के साथ साथ सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका है। वहीं वायनाड में लैंडस्लाइड की घटना पर पीएम मोदी ने दुःख जताते हुए मृतकों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान किया गया है।

पीएम ने यह भी कहा कि राज्य की सरकार से बात कर ली गई और मुख्यमंत्री को हर संभव मदद देने की कोशिश की जा रही है। ताकी लापता लोगों को जल्द से जल्द ढूंढा जा सके और बाकी फंसे लोगों को बचाया जा सके।