अरविंद केजरीवाल हैं मुख्य मास्टरमाइंड, CBI ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

Share on:

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के बाद अब सीबीआई ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। इस मामले में सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल कर दी है. इस रिपोर्ट में दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले की जांच पूरी हो चुकी है. एक माह के अंदर आरोप पत्र दाखिल कर दिया जायेगा. इसके अलावा, सूत्रों ने बताया कि अरविंद केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति घोटाले में केंद्रीय व्यक्ति यानी “सूत्रधार” कहा जाता है। इससे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की परेशानी बढ़ जाएगी।

21 मार्च को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. हालांकि, ईडी द्वारा दर्ज मामले में अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से जमानत मिल गई थी. हालांकि, केजरीवाल को शराब नीति घोटाले से जुड़े एक मामले में 26 जून को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई ने केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था.

पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट को बताया था कि रिश्वत लेने के बाद दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी में अपनी मर्जी से बदलाव किया गया. इस मामले में हमारे पास पैसों का पूरा मामला है।’ आरोप था कि साउथ ग्रुप के कहने पर पूरी पॉलिसी बदल दी गई. केजरीवाल फिलहाल इसी सीबीआई केस में जेल में हैं।

इस बीच आम आदमी पार्टी ने इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अरविंद केजरीवाल पर साजिश का शिकार होने का आरोप लगाया. पार्टी ने कहा है कि केजरीवाल के साथ जेल में ‘राजनीतिक कैदी’ जैसा व्यवहार किया जा रहा है। जेल में भी उनका शुगर लेवल लगातार कम होता जा रहा है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी इसी मामले में पिछले 16 महीने से जेल में हैं।