Viral Video: पत्थरों के बीच फंसे कछुए को बचाने के लिए आगे आया एक शख्स, लोग बोले- इसे कहते हैं इंसानियत!

Share on:

Viral Video: ऐसा कहा जाता है कि सच्चा इंसान वही है जिसके अंदर दया और करुणा की भावना हमेशा मौजूद रहती हैं। वैसे आज के युग के लोगों को देखकर ऐसा लगता है कि लोग पूरी तरह से भूल चुके हैं कि वे इंसान तो हैं, किन्तु उनमे इंसानियत नहीं हैं। और न ही किसी तरह की कोई समझ, हर कोई अपनी ही दुनिया में मस्त है और जीना चाहता है। हालाँकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने आज भी अपने अंदर इंसानियत को जिंदा रखा है। ऐसे लोगों के वीडियो जब इंटरनेट पर आते हैं तो मशहूर हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ इन दिनों देखने को मिला है।

वीडियो देखने के बाद लोग इस शख्स की खूब तारीफ कर रहे हैं।

चट्टानों में फंसे कछुए को बचाता आदमी..

वीडियो में आप देख सकते हैं कि समुद्री कछुआ पत्थरों के बीच फंस गया है. जिसके कारण वह पानी में भी नहीं उतर पा रहा है. वह खुद को इस मुसीबत से बाहर निकालने की पूरी कोशिश करता है, लेकिन ऐसा नहीं कर पाता। जिसके बाद कछुए की मदद के लिए एक शख्स आगे आता है, जो शायद समुद्र में आ गया होगा, वह खुद चट्टानों के बीच उतर जाता है और कछुए की मदद करने लगता है।

हालाँकि उसे कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, लेकिन अंततः वह उसे बाहर निकाल लेता है। जिसके बाद कछुआ पानी में चला जाता है. इस वीडियो को एक्स पर @buitengebiden नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. खबर लिखे जाने तक इसे 23 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।