DA Hike: राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मुख्यमंत्री ने DA को लेकर की बड़ी घोषणा

Share on:

DA Hike: राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (DA) की घोषणा स्वतंत्रता दिवस के तुरंत बाद की जाएगी । DA बढ़ोतरी के प्रतिशत पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। इस मामले पर जल्द ही फैसला लिया जा सकता है और फिर मुख्यमंत्री राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की आधिकारिक घोषणा करेंगे।

मुख्यमंत्री के सलाहकार ने शिक्षक संघों के प्रतिनिधियों से की मुलाकात। वहीं, मुख्यमंत्री के सलाहकार ने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार द्वारा किसानों के ऋण माफ करने के लिए शुरू की गई योजना का निपटारा होने के बाद 15 अगस्त के बाद राज्य सरकार के कर्मचारियों और शिक्षकों का महंगाई भत्ता बढ़ाया जाएगा। यानी स्वतंत्रता दिवस के बाद राज्य सरकार के कर्मचारियों और शिक्षकों को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है।

डेक्कन क्रॉनिकल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के सलाहकार नरेंद्र रेड्डी ने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए महंगाई भत्ते या डीए के प्रतिशत पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा। उनके सलाहकार ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत ने आश्वासन दिया है कि इसकी आधिकारिक घोषणा बाद में की जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री के सलाहकार और शिक्षक संघ के बीच हुई बातचीत के दौर में कई अन्य मुद्दे भी उठे। शिक्षकों की मांग है कि पदोन्नति और स्थानांतरण संबंधी लंबित मुद्दों का शीघ्र समाधान किया जाए। शिक्षकों ने जमा किये गये आवेदनों का शीघ्र निपटारा करने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री के सलाहकार ने उसे पूरा करने का आश्वासन दिया है।