अब फ्लाइट में मिलेगी Wi-FI सुविधा , इस एयरलाइन कंपनी ने शुरू की सेवा, Tweet कर दी जानकारी

Share on:

देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस में से एक विस्तारा ने फ्लाइट में वाई-फाई सेवा देने का आदेश दिया है। इसकी जानकारी खुद कंपनी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी है.

भारतीय विमानन क्षेत्र में पहली बार विस्तारा ने घोषणा की है कि वह अब अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में 20 मिनट की मुफ्त वाई-फाई प्रदान करेगी। यह सेवा बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर और एयरबस A321neo विमानों की सभी केबिन श्रेणियों में उपलब्ध होगी। इसके साथ ही विस्तारा यह सुविधा शुरू करने वाली भारत की पहली एयरलाइन बन गई है। यात्रियों के पास अपने डेबिट/क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके सेवा का लाभ उठाने का विकल्प होगा।

कंपनी ने जानकारी पोस्ट की है

एक्स पर एक पोस्ट में, एयरलाइन ने कहा, “35000 फीट पर भी महत्वपूर्ण अपडेट न चूकें! भारतीय विमानन में पहली बार, उड़ान के दौरान 20 मिनट की निःशुल्क वाई-फाई प्राप्त करें। अब आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त क्रेडिट कार्ड के अलावा भारतीय क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके अपनी चुनी हुई योजना खरीद सकते हैं।

इसमें कहा गया है कि योजना खरीदने के लिए यात्रियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका ईमेल पता उनके बैंक के साथ पंजीकृत और सक्रिय है। फिर ओटीपी वेरिफिकेशन के बाद वह इस सेवा का उपयोग कर सकेंगे.

वाईफाई सुविधा देने वाली पहली भारतीय एयरलाइन बन जाएगी

विस्तारा के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी दीपक राजावत ने कहा, “विस्तारा में, हम अपने ग्राहक अनुभव को लगातार बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें एक बार फिर से नेतृत्व करने और सभी केबिनों में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर मुफ्त वाई-फाई की पेशकश करने वाली पहली भारतीय एयरलाइन बनने की खुशी है। हमें विश्वास है कि ग्राहक इस मूल्यवर्धन की सराहना करेंगे, जिसका उद्देश्य उनकी विस्तारा यात्रा को अधिक सुविधाजनक, उत्पादक और शानदार बनाना है।

इतना खर्च आएगा

कंपनी ने कहा, विस्तारा की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान करती हैं। इसमें क्लब विस्टा के सभी सदस्यों के लिए उड़ान की पूरी अवधि के दौरान मुफ्त चैट सुविधा शामिल है, चाहे उनका स्तर या केबिन वर्ग कुछ भी हो। अन्य यात्रियों के लिए, व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर जैसे ऐप्स पर असीमित मैसेजिंग 372.74 रुपये प्लस जीएसटी पर उपलब्ध है।

एयरलाइन इन-फ़्लाइट इंटरनेट एक्सेस के लिए 1577.54 रुपये प्लस जीएसटी चार्ज करती है, जिसमें सोशल मीडिया और वेब सामग्री के लिए एम्बेडेड ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग शामिल है। ग्राहक 2707.04 रुपये प्लस जीएसटी पर असीमित डेटा का आनंद ले सकते हैं। जो सभी स्ट्रीमिंग प्रोटोकॉल को सपोर्ट करता है।