MP News: मौत का कुआं! जहरीले कुएं ने ली 4 ग्रामीणों की जान, गांव में शोक की लहर

Share on:

MP News: मध्य प्रदेश के कटनी जिले के न्यू कटनी जंक्शन थाना क्षेत्र के ग्राम जुहली में एक बेहद दुखद घटना घटी है। एक जहरीले कुएं की वजह से चार ग्रामीणों की जान चली गई। इन लगातार मौतों से पूरे इलाके में खलबली मच गई है।

मौत का कुआं

घटना गुरुवार शाम चार बजे की है, जब रामकुमार दुबे, जो स्वर्गीय देवदत्त दुबे के बेटे हैं, अपने खेत में धान की रोपाई के लिए कुएं में स्थित ट्यूबवेल की मरम्मत कर रहे थे। इस दौरान कुएं में जहरीली गैस का रिसाव होने लगा, जिससे रामकुमार बेहोश हो गए। यह स्थिति देख उनका भतीजा निखिल कुएं में उतर गया ताकि वह अपनी चाचा की मदद कर सके, लेकिन वह भी गैस की वजह से बेहोश हो गया। इसके बाद दो और किसान मदद के लिए आए, लेकिन वे भी जहरीली गैस के प्रभाव से बेहोश हो गए।

घटना से गांव में दहशत

जैसे ही गांव में यह खबर फैली कि कुएं में चार लोग बेहोश हो गए हैं, जुहली गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीण तेजी से कुएं की ओर दौड़े, लेकिन वहां पहुंचने पर उन्होंने देखा कि कुएं में जहरीली गैस का रिसाव हो रहा है। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी और मदद की गुहार लगाई, लेकिन कोई तत्काल सहायता नहीं पहुंची। ग्रामीण घंटों प्रशासनिक सहायता का इंतजार करते रहे, और जब देर रात प्रशासनिक बचाव दल मौके पर पहुंचा, तब तक जहरीली गैस से बेहोश हुए चारों ग्रामीणों की मौत हो चुकी थी।

इनकी हुई मौत

कुएं में जहरीली गैस के प्रभाव से 20 वर्षीय निखिल दुबे, 38 वर्षीय रामकुमार दुबे, 30 वर्षीय राजेश कुशवाहा, और 26 वर्षीय पिंटू कुशवाहा की मौत हो गई। सभी मृतक जुहली गांव के निवासी थे।

माइन रेस्क्यू टीम के सदस्य लाइफ सपोर्ट जैकेट्स के साथ कुएं में उतरे और बेहोश हुए चारों ग्रामीणों को बाहर निकाला। इसमें एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने भी मदद की। रेस्क्यू के बाद शवों को पंचनामा कर जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।