इंदौर DAVV में ‘चुड़ैल’ का पर्दाफाश: डर से सहमीं छात्राएं, निकली चौंकाने वाली सच्चाई

Share on:

इंदौर : देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के न्यू सीवी रमन हॉस्टल में बीते कुछ समय से छात्राओं को एक अजीबोगरीब डर का सामना करना पड़ रहा था। रात में अचानक चीखने की डरावनी आवाजें, जोर-जोर से खटखटाने की आवाज और बिजली का अचानक चले जाना, इन सबने मिलकर हॉस्टल में दहशत का माहौल पैदा कर दिया था। सहमी हुई छात्राओं ने जब हिम्मत जुटाकर ‘चुड़ैल’ का पर्दाफाश किया, तो सामने आई सच्चाई ने सबको चौंका दिया।

छात्राओं ने उठाया ‘चुड़ैल’ का नकाब

पिछले कई दिनों से हॉस्टल में हो रही इन अजीबोगरीब घटनाओं से परेशान छात्राओं ने खुद ही इस रहस्य का पता लगाने का फैसला किया। उन्होंने रात में डर का सामना करते हुए ‘चुड़ैल’ की हरकतों को कैमरे में कैद कर लिया। इन वीडियो के आधार पर उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलपति से शिकायत दर्ज कराई।

जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

छात्राओं की शिकायत पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने तुरंत मामले की जांच शुरू की। वीडियो फुटेज और छात्राओं के बयान के आधार पर जांच में पता चला कि ‘चुड़ैल’ बनकर छात्राओं को डराने वाली कोई और नहीं बल्कि उसी हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा ही थी।

हॉस्टल से निकाली गई छात्रा

इस खुलासे के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए डराने वाली छात्रा को हॉस्टल से निकालकर गेस्ट हाउस में शिफ्ट कर दिया और वहीं से उसकी परीक्षाएं भी करवाईं।

छात्राओं में रोष, वापसी की मांग

इस घटना से हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राओं में भारी रोष व्याप्त हो गया। उनका कहना था कि डराने वाली छात्रा को वापस हॉस्टल में लाया जा रहा है। जिसके विरोध में उन्होंने प्रदर्शन भी किया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रा के परिजनों से भी बात की। उन्होंने किसी भी मानसिक बीमारी से साफ इंकार कर दिया।

हॉस्टल में वापसी पर रोक

छात्रा के परिजनों के बयान और छात्रा की हरकतों को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने उसे हॉस्टल में वापस प्रवेश देने से मना कर दिया। हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं ने ‘चुड़ैल’ के रहस्य के सामने आने पर राहत व्यक्त की। उनका कहना था कि डर के माहौल में उनका जीना मुश्किल हो गया था।