लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई : घूसखोर पटवारी को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

Share on:

ग्वालियर : मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन रिश्वतखोर सरकारी अधिकारी और कर्मचारी पकड़े जा रहे हैं। ताजा मामला ग्वालियर के डबरा से सामने आया है। जहां लोकायुक्त ने एक पटवारी को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

यह घटना चीनोर तहसील के ग्राम हिम्मतगढ़ की है। मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी पटवारी जहार सिंह धाकड़ ने किसान गजेंद्र सिंह कुशवाहा से उनकी कृषि भूमि के बंटवारे के लिए 30 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। परेशान किसान ने रिश्वत देने से मना कर दिया और इसकी शिकायत लोकायुक्त से की।

लोकायुक्त की टीम ने रिश्वतखोर पटवारी को रंगे हाथों दबोचा

आज मंगलवार को लोकायुक्त की टीम ने जाल बिछाकर पटवारी जहार सिंह धाकड़ को ग्राम पंचायत भवन हिम्मतगढ़ में 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया। लोकायुक्त ने आरोपी पटवारी को गिरफ्तार कर लिया है और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

किसानों को राहत, भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कसा

इस घटना से इलाके के किसानों ने राहत की सांस ली है। वहीं, लोकायुक्त की इस कार्रवाई से भ्रष्टाचारियों के हौसले पस्त हुए हैं। उम्मीद है कि इस तरह की सख्त कार्रवाईयों से मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी।