‘आपकी बेटी पर बुरा साया है..’ तांत्रिक ने इलाज के नाम पर घुसा दीं 77 सुइयां, डॉक्टर भी हुए हैरान

Share on:

मेडिकल साइंस में हाल ही में एक चमत्कारी सर्जरी हुई है. ओडिशा के बोलांगीर की एक 19 वर्षीय लड़की के सिर से 77 सुइयां सफलतापूर्वक निकाली गई हैं। वीर सुरेंद्र साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च (VIMSAR), बुर्ला के डॉक्टरों की एक टीम ने यह सफल सर्जरी की। यह ओडिशा के बोलांगीर जिले में हुआ था।

बोलांगीर इलाके की एक 19 वर्षीय लड़की पिछले चार साल से बीमारी से पीड़ित है। माता-पिता उसे अस्पताल लेकर आए। वीर सुरेंद्र साईं इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च की मेडिकल टीम ने युवती की जांच की और ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। उसके सिर से 77 सुइयां निकाली गईं। हालांकि, ये सुइयां कैसे आईं इसकी जांच की गई तो सनसनीखेज बातें सामने आईं।

मिली जानकारी के मुताबिक, किसी जादूगर ने युवती के सिर में 77 सुइयां घुसा दीं. बुर्ला के विंसर हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर उन्हें निकाला। सिंथीकेला थाना अंतर्गत इचगांव गांव की रेशमा बेहरा (19) तीन साल पहले बीमार पड़ गई। इसलिए उनके पिता बिष्णु बेहरा ने तेज राज राणा नाम के एक जादूगर से संपर्क किया। दवा के नाम पर उसने रेशमा के सिर में बार-बार 77 सुइयां घुसा दीं। हाल ही में गंभीर सिरदर्द से पीड़ित युवती को परिवार के सदस्यों ने VIMSAR अस्पताल में भर्ती कराया।

VIMSAR के डॉक्टरों ने उसकी जांच की और सिटी स्कैन किया गया तो सर में सुइयां पाई गईं। तुरंत सर्जरी की व्यवस्था की गई. करीब डेढ़ घंटे की मेहनत के बाद युवती के सिर से 77 सुइयां निकाली गईं। वीर सुरेंद्र साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. भाबाग्रही रथ ने कहा कि खोपड़ी की हड्डी पर सूइयां अंदर नहीं जाने के कारण वह बच गईं। फिलहाल युवती ठीक हो गई है. अस्पताल स्टाफ की सूचना के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस अमानवीय घटना को अंजाम देने वाले जादूगर तेज राज को गिरफ्तार कर लिया गया.