Unnao Road Accident: 18 लोगों की मौत के बाद सपा प्रमुख ने भाजपा पर कसा तंज कहा-”सरकार की लापरवाही…”

Share on:

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर आज हुए दुखद हादसे के बाद राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। कई घायल हुए है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख यादव ने इस दुर्घटना को भाजपा कि लापरवाही का नतीजा कहा है

उन्होंने लिखा, ‘लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में 18 लोगों की मौत का कारण भाजपा सरकार की लापरवाही है। यह जांच का विषय है कि एक्सप्रेसवे पर विशेष पार्किंग जोन के प्रावधान के बावजूद वाहन सड़क पर कैसे खड़े थे? सीसीटीवी लगे होने के बावजूद पार्क किए गए वाहन की निगरानी कैसे गड़बड़ा गई? क्या सीसीटीवी काम नहीं कर रहे हैं? इस घटना के दोषी भाजपा सरकार हो सकती है’।

उन्होंने हाईवे पुलिस, पेट्रोलिंग सेवाओं, टोइंग सहायता और सरकार द्वारा कुप्रबंधन की मौजूदगी पर भी सवाल उठाए। उन्होंने सवाल किया, ‘हाईवे पुलिस कहां थी, क्या नियमित गश्त नहीं हो रही थी? इस प्रकार कि भयानक दुर्घटना हो जाने के बाद भी हाईवे पर मौजुदा एंबुलेंस सेवा देने में इतना देरी क्यों। यदी यह वाहन खराब हो गय तो उसे सही करवाने में इतनी देरी किस बात कि हो गई है? क्या एक्सप्रेसवे पर खर्च किया गया पैसा किसी अन्य संगठन को दिया जा रहा है?”

यह घटना बुधवार सुबह के समय हुई जब बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही डबल डेकर स्लीपर बस ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर गढ़ा गांव के पास एक दूध से भरा टैंकर ने पीछे से टक्कर मार दी। इस घटना में 18 लोगों की मौत हो गई, 19 लोगों में से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। मरने वालों में 14 पुरुष यात्री शामिल हैं। इनके अलावा दो महिलाओं और दो बच्चों की मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, घायलों को लखनऊ रेफर किया गया, जबकि बाकी को बेहतर इलाज के लिए उन्नाव के जिला अस्पताल में रेफर किया गया। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।