PM Modi In Austria: चांसलर-मोदी कि चौंकाने वाली सेल्फी, गले लगाकर किया जोरदार स्वागत

Share on:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रिया की दो दिवसीय यात्रा पर रूस के मास्को से मंगलवार को वियना पहुंचे, जहां भारतीय प्रवासीयों के द्वारा पीएम मोदी का स्वागत किया गया व चांसलर ने मोदी को गले लगाकर सब को हरान कर देने वाली सेल्फी को सोशल मिडिया पर शेयर किया। इस दौरान दोनों देश अपने द्विपक्षीय संबंधों को और गहरा करने तथा कई भू-राजनीतिक चुनौतियों पर निकट सहयोग के तरीकों पर विचार को सांझा किया है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर कई तस्वीरों के साथ पोस्ट किया, “वियना पहुंच गया हूं। ऑस्ट्रिया की यह यात्रा विशेष है। हमारे देश साझा मूल्यों तथा बेहतर ग्रह के प्रति प्रतिबद्धता से जुड़े हैं। चांसलर @karlnehammer के साथ वार्ता, भारतीय समुदाय के साथ संवाद तथा अन्य कार्यक्रमों सहित ऑस्ट्रिया में विभिन्न कार्यक्रमों की प्रतीक्षा कर रहा हूं।”

प्रधानमंत्री ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल हुए, जहां उनका स्वागत भारतीय प्रवासियों ने किया। कार्ल नेहमर ने भी मोदी के साथ एक तस्वीर खींची तथा भारतीय प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। कार्ल नेहमर ने मोदी के साथ एक सेल्फी साझा करते हुए एक्स पर एक पोस्ट में लिखा ‘वियना में आपका स्वागत है, प्रधानमंत्री @narendramodi! ऑस्ट्रिया में आपका स्वागत करना खुशी और सम्मान की बात है। ऑस्ट्रिया और भारत मित्र और साझेदार हैं। मैं आपकी यात्रा के दौरान हमारी राजनीतिक और आर्थिक चर्चाओं की प्रतीक्षा कर रहा हूँ!’

नेहमर के गर्मजोशी भरे स्वागत के जवाब में, मोदी ने उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि भारत और ऑस्ट्रिया साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे। हमारे देश वैश्विक भलाई को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे।” मोदी 41 साल में ऑस्ट्रिया की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए हैं। 1983 में इंदिरा गांधी देश की यात्रा करने वाली आखिरी प्रधानमंत्री थीं।