”प्रकृति का अलग ही वातावरण…” सुबह के समय पुरी बीच पर टहलने निकलीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

Share on:

भारत कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इन दिनों ओडिशा के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह के समय पुरी में समुद्र के किनारे सैर करने को निकली है। जहां उन्होंने मन की शांति का अनुभव किया है। पुरी के लोगों को आज राष्ट्रपति की गतिविधियों की वजह से कुछ समय के लिए बाहर का सफर करना पड़ा।

राष्ट्रपति के द्वारा एक्स पर बताया गया कि यहां एक ऐसा स्थान है जो हम सबको जीवन के सार के करीब लाती है। जहां हमको हर तरह कि याद दिलाती है। कि हम एक प्रकृति का हिस्सा है। प्रकृति कि देन जहां पहाड़, जंगल, नदियां और समुद्र तट हमारे अंदर की किसी चीज को आकर्षित करते हैं। रोज की भागदौड़ में हम प्रकृति से अपना नाता खो देते हैं।

आगे बताया गया है कि आज मे जब समुद्र तट के किनारे पर टहल रही थीं तो आसपास के वातावरण को देख मेरा मन मोहित हो गया और यह देख वातावरण से एक अलग सा जुड़ाव महसूस होने लगा। हवा की गर्जन पानी का विशाल फैलाव आदी को देख मेरा मन प्रसन्नता से परिपुर्ण हो गया। राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे कल मेने महाप्रभु जी के दर्शन कर एक आंतरिक शांति को महसुस किया था। उन्होनें बताया कि हम सब को ऐसा महसूस हो सकता है। देश दुनिया में मौसम की घटनाएं बढ़ती जा रही है। और आने वाले समय में यह स्थिती काफी बदल सकती है।