Hemant Soren आज की ताजपोशी के लिए तैयार, शाम 5 बजे CM पद की शपथ लेंगे

Share on:

झारखंड के राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने गुरुवार को JMM नेता हेमंत सोरेन को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। एक दिन पहले ही वरिष्ठ पार्टी नेता चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। यह घटनाक्रम चंपई सोरेन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने और जमानत पर बाहर आए हेमंत सोरेन द्वारा सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद हुआ है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि हेमंत सोरेन आज झारखंड के सीएम पद की शपथ लेंगे। रिपोर्ट के अनुसार झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता शाम 5 बजे शपथ लेंगे। इससे पहले दिन में भट्टाचार्य ने कहा, “राज्यपाल ने हमें सरकार बनाने और शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है। हमने तय किया है कि सीएम और यह कैबिनेट 7 जुलाई को शपथ लेंगे।”

चंपई सोरेन ने शपथ लेने के पांच महीने बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया, जिससे हेमंत सोरेन के फिर से सीएम बनने का रास्ता साफ हो गया। झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को जनवरी में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित भूमि घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े आरोपों में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। झारखंड उच्च न्यायालय ने 28 जून को उन्हें जमानत दे दी।