Salman Khan को Sidhu Moosewala जैसी मौत देने की योजना, PAK से आने थे हथियार, किया चार्जशीट में बड़ा खुलासा

Share on:

महाराष्ट्र पुलिस की चार्जशीट में दावा किया गया है कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के लिए सुपारी दी थी। रिपोर्ट के अनुसार सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के आरोपी के खिलाफ दायर नए आरोपों में हत्या की साजिश के बारे में चौंकाने वाले विवरण सामने आए हैं और लॉरेंस बिश्नोई के साथ उसका स्पष्ट संबंध स्थापित हुआ है ।

14 अप्रैल को, जेल में बंद गैंगस्टर से कथित तौर पर जुड़े दो लोगों ने बांद्रा में सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की । इस मामले में पुलिस ने अनेक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और हालिया चार्जशीट में की गई हत्या की कोशिश और अन्य गंभीर अपराधों के आरोपियों के मामले दर्ज किये गए हैं । रिपोर्ट के अनुसार, चार्जशीट से पता चलता है कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने सलमान खान की हत्या के प्रयास में 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी। हत्या की साजिश अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 के बीच कई महीनों के दौरान रची गई थी ।

जांच में आगे पता चला कि गिरोह पाकिस्तान से विशेष और उन्नत बंदूकें हासिल करने की कोशिश कर रहा था, जिसमें AK- 47, AK- 92, M16 राइफल और तुर्की में बनी जिगाना पिस्तौल शामिल हैं ।
इस जिगाना पिस्तौल का इस्तेमाल 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में किया गया था।

चार्जशीट के अनुसार बिश्नोई गिरोह ने सिद्धू मूसेवाला की तरह ही सलमान खान को मारने की कोशिश की थी। साजिश थी कि अभिनेता पर या तो किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान या फिर जब वह अपने पनवेल फार्महाउस से निकल रहे हों, तब हमला किया जाए। पुलिस ने हाल ही में इस मामले में सलमान खान और उनके भाई अरबाज का बयान भी दर्ज किया है ।