Team India वर्ल्ड चैंपियन बनते ही Babar Azam पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने लगाया बड़ा आरोप कहा-”जब कप्तान स्वार्थी हो तो फिर…”

Share on:

पाकिस्तान ने हाल ही में संपन्न टी20 विश्व कप में कड़ी टक्कर दी, जहां टीम ग्रुप चरण में ही बाहर हो गई। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम को अपने पहले मैच में अमेरिका से चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा, जबकि चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ उसे सिर्फ छह रन से हार का सामना करना पड़ा, जो अंततः टूर्नामेंट में अजेय रन बनाकर चैंपियन बन गया।

टूर्नामेंट से टीम के जल्दी बाहर होने के बाद पाकिस्तान में बाबर आजम के नेतृत्व की उचित रूप से कड़ी आलोचना हुई। हालांकि, एक पूर्व भारतीय स्टार ने भी बाबर पर अपनी हालिया टिप्पणियों के लिए ध्यान आकर्षित किया है, जिसमें पाकिस्तान के कप्तान की आलोचना की एक क्लिप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है।

भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने बाबर की कप्तानी के बारे में बात करते हुए अपनी बात को बेबाकी से रखा और पाकिस्तान के एक अन्य बल्लेबाज फखर जमान के बारे में बातचीत के दौरान उन्हें ‘स्वार्थी’ करार दिया। YouTube शो साइरस सेज़ के एक एपिसोड के दौरान, जब बातचीत पिछले कुछ सालों में फखर के रन न बनाने की ओर बढ़ी, खासकर चैंपियंस ट्रॉफी के शानदार प्रदर्शन और फाइनल में भारत के खिलाफ शतक के बाद, पार्थिव ने कहा कि बाबर ओपनिंग करना चाहता था और इसलिए फखर के पास बल्लेबाजी क्रम में नीचे आने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

पाकिस्तान के लिए आगे क्या है?
वर्तमान में, पाकिस्तान के पास इस साल के अंत में नवंबर तक कोई मैच निर्धारित नहीं है, जब टीम सीमित ओवरों की श्रृंखला (3 वनडे, 3 टी20) के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। यह, उचित रूप से, तब बदल सकता है जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ की तारीख की पुष्टि करता है, जो अगस्त में होने की संभावना है।