IND vs ENG: ”वह फाइनल के लिए…” लगातार फेल हो रहे Virat को लेकर बोले Captain Rohit

Share on:

टीम इंडिया ने गुरुवार को सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने के लिए शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने मैच में शुरू से ही अपना दबदबा बनाए रखा, जिसमें बारिश से संबंधित व्यवधान भी देखने को मिले। कप्तान रोहित शर्मा ने आक्रामक बल्लेबाजी की अगुआई की, जिन्होंने 39 गेंदों पर 57 रनों की आक्रामक पारी खेली और विराट कोहली और ऋषभ पंत के जल्दी आउट होने के बाद मजबूत नींव रखी। उन्हें सूर्यकुमार यादव का भरपूर साथ मिला, जिन्होंने 36 गेंदों पर 47 रनों का योगदान दिया, जिससे भारत ने बल्लेबाजी करने के बाद 171पर7 विवेट का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया।

हालाँकि, पूरे टूर्नामेंट में दबदबे के बावजूद, विराट कोहली की खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। स्टार बल्लेबाज संस्करण के शुरुआती मैच से ही रन बनाने में काफी पीछे रहा है, और गुयाना में भी यह स्थिति नहीं बदली, जब वह तीसरे ओवर में उतनी ही गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हो गया। कोहली टूर्नामेंट की शुरुआत से ही रोहित के साथ पारी की शुरुआत कर रहे थे – एक ऐसा स्थान जिस पर उन्होंने 2024 टी20 विश्व कप से पहले अपने टी20 करियर में सिर्फ एक बार खेला है – लेकिन पिछले कुछ वर्षों में इंडियन प्रीमियर लीग में उन्होंने इस स्थान पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

कोहली की फॉर्म पर रोहित

भारतीय कप्तान रोहित ने मैच के बाद माइकल एथरटन को दिए साक्षात्कार में बताया कि अनुभवी बल्लेबाजों के लिए फॉर्म मायने नहीं रखती, जबकि उन्हें उम्मीद है कि विराट कोहली शनिवार (29 जून) को बारबाडोस में होने वाले महत्वपूर्ण टी20 विश्व कप फाइनल के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ बचाकर रखेंगे। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। कोई भी खिलाड़ी इससे गुजर सकता है। हम उनकी क्लास और इन सभी बड़े खेलों में उनके महत्व को समझते हैं। क्योंकि जब आप 15 साल तक क्रिकेट खेलते हैं, तो यह कोई समस्या नहीं होती। वह अच्छा खेल रहे हैं, उनका इरादा अच्छा है। वह शायद फाइनल के लिए बचाकर रख रहे हैं,

भारत को उम्मीद होगी कि उनका स्टार बल्लेबाज फाइनल में मुख्य भूमिका निभाए, जहां टीम 11 साल के आईसीसी खिताब के सूखे को खत्म करने पर नजर रखे हुए है। यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में भारत की तीसरी उपस्थिति होगी, इससे पहले 2014 के संस्करण में टीम ने श्रीलंका से हार का सामना किया था। जवाब में, इंग्लैंड ने भारत के लगातार गेंदबाजी आक्रमण के सामने संघर्ष किया और 16.4 ओवर में सिर्फ 103 रन पर आउट हो गया। इस जीत के साथ, भारत ने शनिवार को बारबाडोस में पहली बार फाइनल में पहुँचने वाले दक्षिण अफ्रीका के साथ मैच बुक कर लिया।