T20 World Cup 2024: इंजमाम-उल-हक ने अर्शदीप सिंह पर बॉल टेंपरिंग का लगाया आरोप, कहा-”आंखें खुली रखे अंपायर…”

Share on:

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक ने सोमवार 24 जून को ग्रोस आइलेट के सेंट लूसिया में डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 सुपर 8 मैच के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ का अजीबोगरीब आरोप लगाया। अर्शदीप सिंह ऑस्ट्रेलिया पर मेन इन ब्लू की 24 रन की जीत और आधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वालों में से एक थे। युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 37 रन देकर तीन विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलिया को 181 रन 7 विकेट पर रोक दिया, जब वे 206 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे थे।

पाकिस्तानी समाचार से बात करते हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इंजमाम-उल-हक ने कहा कि भारत की गेंदबाजी के 15वें ओवर में अर्शदीप सिंह की गेंद अचानक रिवर्स स्विंग करने लगी और उन्होंने अंपायरों से इस पर नजर रखने का आग्रह किया। आप इस तथ्य को नजरअंदाज नहीं कर सकते कि जब अर्शदीप सिंह 15वां ओवर फेंक रहे थे, तो गेंद रिवर्स स्विंग कर रही थी। क्या नई गेंद के लिए रिवर्स स्विंग करना बहुत जल्दी नहीं है? मैच के 12-13वें ओवर तक गेंद रिजर्व होने लगी थी। अंपायरों को अपनी नजरें खुली रखनी चाहिए।

अर्शदीप सिंह ने पहली पारी की आखिरी गेंद पर डेविड वार्नर को आउट करके टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाई। अपने स्पेल के अगले दो ओवरों में 25 वर्षीय खिलाड़ी को कोई विकेट नहीं मिला। कुछ गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग पाने के लिए गेंद पर काम करने की जरूरत होती है। अर्शदीप सिंह वर्तमान में टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। जिन्होंने 11.86 की औसत और 7.41 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट लिए हैं।