Tamil Nadu: कल्लाकुरिची जहरीली शराब कांड पर निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- 56 लोगों की मौत…

Share on:

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को तमिलनाडु में कल्लाकुरिची जहरीली शराब कांड को लेकर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी पर निशाना साधा। इस हादसे में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और करीब 200 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। जहरीली शराब पीने से मरने वालों में 40 से अधिक दलित हैं।

सीतारमण ने कहा 200 से अधिक लोग अभी भी गंभीर अवस्था में अस्पताल में हैं। 56 लोगों की मौत हो गई है और उनमें से अधिकांश अनुसूचित जाति से हैं। मैं इस घटना की निंदा करती हूं। मुझे आश्चर्य है कि कांग्रेस ने इसके खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहा। ऐसे राज्य में जहां लाइसेंस प्राप्त शराब सरकार द्वारा संचालित दुकानों  TASMAC से उपलब्ध है। उन्होंने कहा, इसके बावजूद कलकुरची शहर के बीचों बीच रसायन आधारित अवैध शराब परोसी जा रही है। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कहां है। राहुल गांधी कहां हैं। वे सिर्फ इसलिए चुनाव लड़ते हैं क्योंकि उन्हें भरोसा है कि वे जीत जाएंगे। जब जहरीली शराब के कारण दलित मर रहे हैं तो राहुल गांधी की ओर से कोई बयान नहीं आता। में मांग करती हूं कि इस पूरे मामले की जांच सीबीआई को दी जाए।

भाजपा ने विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इंडिया ब्लॉक के नेता जिन्होंने इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा है वे कम से कम संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास इकट्ठा होकर और जान गंवाने वालों के लिए मौन रखकर पश्चाताप तो दिखाएंगे। 56 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है कई की हालत अभी भी गंभीर है। जहरीली शराब पीने से मरने वालों में 40 से अधिक दलित हैं। यह राज्य प्रायोजित हत्या है और मुझे आश्चर्य है कि कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और सोनिया गांधीए डीएमके के नेता और इंडिया अलायंस के अन्य घटक दल इस पर चुप हैं।

भाजपा सांसद चुनाव संबित पात्रा ने एक प्रेस वार्ता में कहा। एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली तमिलनाडु सरकार ने इस त्रासदी की न्यायिक जांच का आदेश दिया था। जांच का नेतृत्व मद्रास उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति बी गोकुलदास करेंगे, जो तीन महीने के भीतर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।