शशि थरूर द्वारा शेयर किए गए वायरल पोस्ट पर बीजेपी नाराज, बोली- ”नीचा दिखाने में कोई मजाक..”

Share on:

उत्तर प्रदेश में परीक्षाओं पर कटाक्ष करने वाले अपने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर को रविवार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।पेपर लीक को लेकर चल रहे विवाद के बीच थरूर ने एक वायरल पोस्ट शेयर की, जिसमें एक उत्तर पुस्तिका के साथ एक सवाल लिखा था, ‘उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं?’

जवाब में लिखा था, वह प्रदेश जहां परीक्षा से पहले उत्तर पता चल जाए उसे उत्तर प्रदेश कहते हैं। टीचर ने भी पुरे नम्बर दिए और कहा ‘सम्मान के पात्र है बैटा’। भारतीय जनता पार्टी ने सोशल मीडिया पोस्ट को उत्तर प्रदेश के लोगों का अपमान माना। शशि थरूर ने राहुल गांधी को ‘मैन ऑफ द मैच’ बताया, लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर उनका समर्थन किया।

थरूर की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने लिखा, मैं अपने राज्य और उसके लोगों को इस तरह की निंदनीय टिप्पणियों के साथ नीचा दिखाने में कोई मज़ाक नहीं देखता। यूपी का ऐसा अपमान निंदनीय है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। भाजपा प्रवक्ता सी आर केसवन ने थरूर को ‘बार-बार अपराध करने वाला’ कहा और आरोप लगाया कि उन्होंने पहले भी पूर्वोत्तर के लोगों का अपमान किया था। उनके पारंपरिक पहनावे को अजीबोगरीब बताकर।