दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की धमकी, 13 वर्षीय नाबालिग ने ‘मजाक में’ भेजा था ईमेल, गिरफ़्तार

Share on:

दिल्ली एयरपोर्ट से दुबई जाने वाली फ्लाइट को बम की झूठी अफवाह भेजने के आरोप में पकड़े गए 13 वर्षीय लड़के ने दिल्ली पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने यह मेल “मस्ती के लिए” भेजा था। पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि लड़का कथित तौर पर एक अन्य किशोर की खबर से प्रभावित था। जिसने कुछ दिन पहले एक कॉल पर इसी तरह की झूठी अफवाह फैलाई थी।

यह घटना सोमवार को हुई जब दिल्ली एयरपोर्ट को 18 जून को दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम होने के बारे में एक ईमेल मिला। एफआईआर दर्ज की गई और जांच शुरू की गई। डीसीपी ने कहा, यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी दिशा-निर्देशों, प्रोटोकॉल और एसओपी का पालन किया गया।

हालांकि, जांच के दौरान ईमेल फर्जी पाया गया। रंगनानी ने बताया कि ईमेल आईडी उत्तराखण्ड के पिथौरागढ़ से मिली थी। जिसे ईमेल भेजने के तुरंत बाद डिलीट कर दिया गया था। पुलिस टीम ने लड़के को पकड़ा, जिसने उन्हें बताया कि उसके माता-पिता ने उसे पढ़ाई के लिए एक मोबाइल दिया था। जिसके जरिए उसने ईमेल भेजा और बाद में आईडी डिलीट कर दी। डीसीपी ने कहा, उसने अपने माता-पिता को कोई जानकारी नहीं दी, क्योंकि वह डरा हुआ था। उसे पकड़ लिया गया और उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।