BHIND : दूषित पानी पिने से 2 लोगों की मौत, कलेक्टर ने राजस्व अधिकारी को किया निलंबित

Share on:

दूषित पानी को लेकर अनेक तरह की बिमारिया हो सकती है। कुछ लोगो को मौत का सामना करना होता हैं। वहीं भिंड में दूषित पानी पीने से दो लोगों की मौत और करीब 70 ग्रामीणों के बीमार होने के बाद कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बुधवार को राजस्व अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया। उन्होंने भिंड के फूप गांव में अस्पताल का दौरा किया। जहां मरीजों को भर्ती कराया गया था और कर्मचारियों को बेहतर उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

प्रशासन के द्वारा अस्पताल में 3 एम्बुलेंस को उपस्थित किया गया है। जहां किसी मरीज को त्वरित चिकित्सा सहायता मिल सके। दुषित पानी का सेवन कारने से अब तक कई लोग मौत की निंद सौ गये है। दूषित पानी पीने से अभी तक दो व्यक्तियों ने अपनी जान को गवा दिया है। और कई नागरिको को दुषित पानी पीने से बिमारी कि आशंका जताई जा रहीं है।

अस्पताल के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डीके शर्मा के हवाले से बताया गया दुषित पानी से पीड़ित मरीजो की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है। अभी तक इस प्रकार के कई एसे मामले मेरे पास आए है जिसमें लगातार लोगो को उल्टी और दस्त से परेशान है। वहीं इस समस्या का सामना करते हुए कई लोग ने अपनी जान को गवा दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने शहर में जल संशोधन सुविधाओं को प्राथमिकता दी। प्रशासन ने स्थानीय स्तर पर जल स्त्रोतों का नियमित जांच करना शुरू कर दिया, और दूषितता की स्तर के अनुसार विशेषज्ञों की सलाह दी गई। दूषित नल कूपों को पुनः नियोजित करने के साथ-साथ, जल संचयन के उपायों को प्रोत्साहित किया जायेगा।