रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक ‘रामोजी राव’ का निधन…PM मोदी और नायडू ने दी श्रद्धांजलि

Share on:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ईनाडु मीडिया समूह के अध्यक्ष पद्म विभूषण से सम्मानित और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव के निधन पर शोक व्यक्त किया। वे एक हार्ट के मरीज थे। हार्ट बिमारी से अधिक दिक्क्त होने से हैदराबाद के स्टार हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। जहां उन्होंने 87 वर्ष में अपनी जिन्दगी की अंतिम सांसें ली। उनका मीडिया के क्षेत्र में एक अनूठा युग था।

एक्स पर एक पोस्ट में मोदी ने कहा कि ‘रामोजी राव का निधन बेहद दुखद है क्योंकि उन्होंने पत्रकारिता और फिल्म उद्योग में उनके योगदान को रेखांकित किया। जिन्होंने भारतीय मीडिया में कांति लाने में अपनी विशेष भुमिका को निभाया है। पत्रकारिता और फिल्म के क्षेत्र मे अपनी अनूठी छाप को छोड़ा है। मनोरंजन जगत में अपना उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया। इस कठिन समय में उनके परिवार, मित्रों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना वक्त करता हुं,‘ओम शांति‘। तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने भी राव के निधन पर दुख व्यक्त किया। नायडू ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा। ‘एक साधारण परिवार में जन्मे और असाधारण उपलब्धियां हासिल करने वाले रामोजी राव के निधन से बहुत दुख हुआ। नायडू ने कहा, ‘मैं प्रार्थना करता हूं कि रामोजी राव की आत्मा को शांति मिले।’

राव की विरासत बहुत बड़ी है, रामोजी राव मीडिया के क्षेत्र में बड़ा नाम है. जिसमें कई मीडिया प्रोडक्शन शामिल हैं। उनके अन्य व्यावसायिक उपक्रमों में फिल्म प्रोडक्शन हाउस उषा किरण मूवीज, फिल्म वितरण कंपनी मयूरी फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स, वित्तीय सेवा फर्म मार्गदर्शी चिट फंड और होटल चेन डॉल्फिन ग्रुप ऑफ होटल्स शामिल हैं। वह टेलीविजन चैनलों के ईटीवी नेटवर्क के प्रमुख भी थे। 2016 में, उन्हें तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भारत का दूसरा सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण मिला।