संजय शुक्ला ने दिखाया इंसानियत का चेहरा, बोले-कोरोना मरीजों के परिजनों के लिए बनेंगे शामियाने

Share on:

इंदौर : कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला के द्वारा चलाए जा रहे कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों को राहत देने के अभियान में मरीजों के परिजनों के लिए भी इंसानियत का चेहरा नजर आ गया। आज विधायक के द्वारा शहर के दो बड़े प्रमुख अस्पताल में मरीजों के परिजनों के लिए शामियाना लगाने का काम शुरू करवा दिया गया। इस शामियाने से इन परिजनों को धूप से राहत मिलेगी। इसके साथ ही वहां पर अभी ठंडा पानी भी मिलेगा। आने वाले समय में नाश्ता और चाय भी मिल सकेगी।

शहर के सरकारी अस्पतालों में दो ही बड़े और प्रमुख अस्पताल है जहां पर सबसे अधिक संख्या में कोरोना वायरस संक्रमित के मरीज उपचार के लिए भर्ती हैं । यह दोनों अस्पताल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और एमटीएच अस्पताल हैं। इन अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजन अस्पताल के बाहर तेज धूप में घंटों तक खड़े रहते हैं। यह परिजन केवल इसलिए खड़े रहते हैं ताकि अस्पताल में भर्ती उनके परिवार के सदस्य की स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी मिल सके। तेज धूप में खड़े रहने वाले इन परिजनों के लिए आसपास कहीं पानी की व्यवस्था भी नहीं रहती है।

इस स्थिति को देखते हुए कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला के द्वारा आज इन मरीजों के परिजनों के लिए बड़ा कदम उठाया गया। विधायक शुक्ला ने बताया कि इन दोनों अस्पतालों के बाहर अलग-अलग शामियाना बनवाया जा रहा है ताकि इस शामियाने में मरीजों के यह परिजन धूप से बचते हुए बैठ कर इंतजार कर सकें। इस शामियाने में इन परिजनों के लिए शुद्ध ठंडे पानी की व्यवस्था भी रखी जाएगी। इसके साथ ही आने वाले दिनों में इन शामियाना में इन परिजनों के लिए चाय और नाश्ते की व्यवस्था भी रहेगी।

आज विधायक शुक्ला उक्त शामियाना का निर्माण शुरू करवाने के लिए स्थल तय करने हेतु दोनों अस्पतालों के दौरे पर पहुंचे । वहां पर मरीजों के परिजनों से भी मिले और उनकी समस्याओं को भी समझा। शुक्ला ने कहा कि इस समय शहर में कर्फ्यू लगा हुआ है। खाने-पीने के सारे सामान की दुकानें बंद होती है । ऐसे में दूर-दूर से इन अस्पतालों में आने वाले मरीजों के परिजन कई बार भूख और प्यास के कारण बेचैनी महसूस करते हैं। इन लोगों को राहत देना इंसानियत के नाते भी हमारा धर्म है। इस धर्म का पालन हमें करना होगा।

मंत्री ने की थी घोषणा लेकिन काम नहीं किया
विधायक शुक्ला ने कहा कि करीब 10 दिन पूर्व इंदौर जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का दौरा करते समय इस तरह का शामियाना बनाने की घोषणा की थी। मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लगातार की जा रही घोषणाओं की तरह ही यह घोषणा भी झूठी साबित हुई है। ऐसे में मरीजों के परिजनों को राहत देने के लिए कांग्रेस विधायक अपनी ओर से यह व्यवस्था करने जा रहे हैं।

इंडेक्स अस्पताल मैं जाकर देखें हालात
विधायक शुक्ला के द्वारा आज दोपहर मैं इंडेक्स अस्पताल का दौरा किया गया । इस अस्पताल में जाकर भी मरीजों और उनके परिजनों से चर्चा कर वहां के हालात की जानकारी ली गई। ध्यान रहे कि पिछले कुछ दिनों से यह शिकायत बार-बार आ रही है कि इस अस्पताल में मरीजों की देखरेख बराबर नहीं हो पा रही है। इस अस्पताल के दौरे के दौरान यह तथ्य प्रमुखता से उभर कर सामने आया कि इस अस्पताल में मरीज बड़ी संख्या में भर्ती हैं । इसके बावजूद प्रशासन के द्वारा अस्पताल को कम रेमदेसीविर इंजेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसके कारण इस अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । इस परेशानी की जानकारी जब मरीजों के परिजनों ने विधायक संजय शुक्ला को दी तो विधायक ने कहा कि इस बारे में भेद इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह से बातचीत करेंगे । इसके साथ ही राज्य सरकार से आग्रह करेंगे कि इस अस्पताल को ज्यादा इंजेक्शन दिए जाएं।