लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई : बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

Share on:

नरसिंहपुर: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में लोकायुक्त की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए विद्युत विभाग में पदस्थ जूनियर इंजीनियर नागेंद्र सिंह को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपी जेई नागेंद्र सिंह 20 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा था, जिसकी पहली किस्त 10 हजार रुपये में सौदा तय हुआ था।

नरसिंहपुर निवासी किसान केदार पटेल के खेत में लगे दो विद्युत कनेक्शन की जांच करने के लिए जेई नागेंद्र सिंह अपने स्टाफ के साथ पहुंचे थे। जांच के बाद उन्होंने बिजली चोरी का झूठा मामला बनाकर किसान को डराया धमकाया और इस मामले को रफा-दफा करने के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत मांगी। रिश्वत से परेशान किसान ने लोकायुक्त विभाग में शिकायत दर्ज कराई।

लोकायुक्त की टीम ने किसान की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बुधवार को जाल बिछाया। रिश्वत की पहली किस्त 10 हजार रुपये लेकर जैसे ही किसान नरसिंहपुर विद्युत मंडल कार्यालय पहुंचा, वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने दबिश देकर जेई नागेंद्र सिंह को रंगे हाथों पकड़ लिया।

आरोपी जूनियर इंजीनियर नागेंद्र सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।