IT की कार्रवाई के खिलाफ कल कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन, महासचिव ने पत्र लिखकर किया संबोधित

Share on:

कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को आयकर नोटिस के खिलाफ शनिवार और रविवार को पार्टी के राज्य और जिला मुख्यालयों पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की, नवीनतम लगभग ₹1,700 करोड़ का है, जो आज पहले भेजा गया था।पार्टी ने आगे कहा कि लोकसभा उम्मीदवारों के नेतृत्व में सभी निर्वाचन क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, जबकि जिला कांग्रेस समितियों द्वारा सभी जिलों में मशाल जुलूस निकाले जाएंगे।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा संबोधित एक पत्र में, पार्टी ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा आम चुनावों के बीच सबसे पुरानी पार्टी के बैंक खातों को अवैध रूप से फ्रीज करके भारतीय लोकतंत्र को बाधित कर रही है। उन्होनें कहा कि प्रमुख राष्ट्रीय विपक्षी दल – भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस – के बैंक खातों को पिछले महीने फरवरी में फ्रीज करने का एक अवैध प्रयास किया गया है राष्ट्रीय आम चुनाव की पूर्व संध्या पर एक महीने से अधिक समय के लिए। कल, हमें आईटी विभाग से ₹1823.08 करोड़ का भुगतान करने के लिए नए नोटिस मिले। पहले ही आईटी विभाग ने हमारे बैंक खाते से जबरन ₹135 करोड़ निकाल लिए हैं।

अब एक स्पष्ट रूप से अवैध और अलोकतांत्रिक कार्रवाई में, आयकर विभाग ने कांग्रेस के खिलाफ अपना अगला पूर्व नियोजित, शैतानी अभियान शुरू किया है। कांग्रेस के आठ साल के आयकर रिटर्न को स्पष्ट रूप से अवैध कर लगाने के लिए निराधार, मनगढ़ंत आधार पर फिर से खोल दिया गया है ।इनकम टैक्स डिमांड ऑर्डर कुल हजारों करोड़ रुपये के हैं. यह लोकतंत्र के सिद्धांतों पर एक ज़बरदस्त और नग्न हमले के अलावा और कुछ नहीं है।

कांग्रेस ने राज्यों की पार्टी समितियों (पीसीसी) के साथ-साथ वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों से ष्कर आतंकवाद थोपे जाने के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन करने का आग्रह किया। लोकतंत्र पर इस गंभीर हमले और महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों के बीच हमारी पार्टी पर कर आतंकवाद थोपे जाने के आलोक में, सभी प्रदेश कांग्रेस समितियों (पीसीसी) से अनुरोध है कि वे कल अपने-अपने राज्यों में राज्य और जिला मुख्यालयों पर बड़े पैमाने पर सार्वजनिक प्रदर्शन करें। और अगले दिन, वरिष्ठ नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों को शामिल करते हुए। हमारी पार्टी के उम्मीदवारों के नेतृत्व में सभी निर्वाचन क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे। जिला कांग्रेस समितियों द्वारा सभी जिलों में मशाल जुलूस सहित विरोध प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे।

कांग्रेस का यह कदम कर अधिकारियों द्वारा उसे लगभग ₹1,700 करोड़ का नोटिस दिए जाने के कुछ घंटों बाद आया, जब दिल्ली उच्च न्यायालय ने चार साल के लिए पुनर्मूल्यांकन कार्यवाही को चुनौती देने वाली पार्टी की याचिका खारिज कर दी। आयकर विभाग ने मूल्यांकन वर्ष 2017-18 और 2020-21 के लिए जुर्माना और ब्याज सहित ₹1,700 करोड़ का नोटिस दिया।

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने नोटिस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और दावा किया कि जहां भाजपा ने महत्वपूर्ण उल्लंघन किया है, वहीं कांग्रेस पार्टी को आयकर अधिकारियों द्वारा गलत तरीके से निशाना बनाया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा आयकर कानूनों का गंभीर उल्लंघन कर रही है और कर अधिकारियों से केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी से 4,600 करोड़ रुपये से अधिक की मांग करने का आह्वान किया।