कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को भेजा समन, अभी तक ED के सामने नहीं हुए पेश, 16 मार्च को होगी सुनवाई

Share on:

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने समन भेजा है। आज गुरुवार 7 मार्च को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने यह समन शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को भेजा है। बता दें कि जांच एजेंसी ED ने बुधवार यानी 6 मार्च को कई समन नजरअंदाज करने के मामलें में सीएम केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की थी।

’16 मार्च को होगी अगली सुनवाई’

जिसके चलते एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ​​ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को 16 मार्च को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। बता दें कि अभी तक एक बार भी सीएम अरविन्द केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए है। जिसके चलते ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका लगाई थी। 17 फरवरी को पहली सुनवाई केजरीवाल कोर्ट नहीं पहुँच पाए थे। जिसके बाद कोर्ट ने कहा कि हम अगली सुनवाई 16 मार्च को करेंगे।

‘केजरीवाल ने बदले की कार्रवाई बताया था’

ईडी के द्वारा इससे पहले भेजे गए समन को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बदले की कार्रवाई बताया था। ईडी ने इससे पहले सीएम केजरीवाल को 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को समन भेजा था। लेकर अरविन्द केजरीवाल एक बार भी पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। चौथे समन के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा मुझे गिरफ्तार करवाना चाहती है, ताकि मैं लोकसभा चुनाव में प्रचार न कर सकूं।