Lok sabha Election: NDA में सेंध लगाने में जुटा महागठबंधन, ‘चिराग पासवान’ को 8 सीटों का दिया ऑफर, अटकलें हुई तेज

Share on:

बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए में सेंध मारने की तैयारी में विपक्षी इंडिया गुट जुट गया है . जानकारी के अनुसार बिहार महागठबंधन में शामिल होने के लिए चिराग पासवान को आठ लोकसभा सीट देने का और उत्तर प्रदेश में दो लोकसभा सीट देने का प्रस्ताव किया गया है.

आपको बता दें एनडीए में चिराग पासवान और पशुपति पारस को मिलाकर छह सीट देने की बात हो रही है. लेकिन दोनों इसके लिए तैयार नहीं है. चिराग पासवान की मांग है कि 2019 के फॉर्मूले के मुताबिक लोक जनशक्ति पार्टी के 6 सांसद जीते थे तो उसी हिसाब से आगामी लोकसभा चुनाव में भी उनकी पार्टी की दावेदारी 6 सीटों पर है. जिसको लेकर महागठबंधन चिराग पासवान को साधने में जुट गया है.

इससे पहले आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव भी हिंट कर चुके हैं, कि चिराग पासवान के लिए इंडिया गठबंधन के रास्ते खुले हैं. चिराग को लेकर पत्रकारों के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि वह तो अपने गठबंधन में बने हुए हैं। उन्हें कहीं जाने की जरूरत नहीं है, इसलिए जिन्हें भी इंडिया गठबंधन में आना है, पहल उन्हें ही करनी होगी।

हालांकि इस पर चिराग ने कोई प्रतिक्रिया नही दी है. जानकारों की माने तो चिराग का फायदा एनडीए के साथ ही है. बिहार में नितीश के एनडीए में शामिल होने से चिराग पासवान का नाराज होने का अंदेशा लग रहा था.