ऑनलाइन गेम में हारा लाखों रुपये, बीमा की राशि के लिए किया मां का कत्ल, कलयुगी बेटे की खौफनाक साजिश

Share on:

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शख्स ने बीमा के रुपयों के लिए अपनी मां की हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार बेटा जुए में रुपए हारा था जिसे चुकाने के लिए उसने घटना को अंजाम दिया. इतना ही नही हत्या करने के बाद आरोपी ने शव को बोरी में भरकर यमुना नदी के किनारे फेंक दिया था.

पुलिस ने बताया कि आरोपी हिमांशु लोकप्रिय प्लेटफॉर्म ज़ूपी पर गेम खेलने का आदी था. उसे गेम की लत ऐसी थी कि हारने के बाद वह पैसे उधार लेता था और फिर गेम खेलता था. जब उसे पता चला कि उसने चार लाख रुपये उधार ले लिए हैं तो वह परेशान हो गया कि कर्ज को कैसे चुकाएगा. इसके लिए उसने खतरनाक प्लान बनाया. हालांकि हिमांशु ने पहले तो अपनी मौसी के गहने चुरा, और उस पैसे का इस्तेमाल अपने माता.पिता के लिए 50 लाख रुपये की जीवन बीमा पॉलिसी खरीदने में किया.

इसके तुरंत बाद, जब उसके पिता घर सो बाहर गए थे तो उसने कथित तौर पर अपनी मां प्रभा की गला दबाकर हत्या कर दी. उसने शव को एक जूट के थैले में रखा और उसे ठिकाने लगाने के लिए अपना ट्रैक्टर लेकर यमुना नदी के किनारे चला गया, वहां उसने नदी किनारे मां का शव फेंक दिया.जिस पर उन्होंने पड़ोसियों से इस बारे में पूछा. इस दौरान पड़ोसियों ने बताया कि उनका बेटा हिमांशु 19 फरवरी की रात को ट्रैक्टर में भूसे वाली बोरी में कुछ भर कर ले गया था. जिसके बाद पिता अपने चचेरे भाई के साथ यमुना नदी के किनारे बने ऐरई घाट पहुंचे. कुछ देर ढूंढने के बाद उन्हें वहां एक बोरी के अंदर शव मिला. जिसके बाद उन्होंने पुलिस को जानकारी दी और मौके पर बुलाया. इसके बाद रोशन ने अपने छोटे बेटे हिमांशु के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया.

गौरतलब है कि ऑनलाइन गेमिंग की लत युवाओं को खतरे में डाल रही है। इनमें से कई गेम्स में यूजर्स पैसे भी कमा सकते हैं। फोन पर जल्दी पैसा कमाने की चाहत जुए की लत में बदल जाती है। ज़ूपीए जो ऑनलाइन गेमिंग के लिए लोकप्रिय प्लेटफार्मों में से एक हैए उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देता है कि उन्हें केवल मनोरंजन के लिए खेलना चाहिए। इस पर बहुत सारे युवा भटक रहें है।