‘अमूल यानी विकास, अमूल यानी किसानों का सशक्तिकरण…’,गुजरात सहकारी दुग्ध संघ के कार्यक्रम में बोले PM मोदी

Share on:

अमूल दुग्ध विपणन महासंघ की गोल्डन जुबली पर प्रधानमंत्री गुजरात दौरे पर पहुंचे है। पीएम मोदी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1ण्25 लाख किसानों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने गुजरात को 60 हजार करोड़ रूपये के परियोजनाओं का उपहार दिया है।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शरूआत करते हुए कहा कि गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन की स्वर्ण जयंती पर आप सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएं.भारत की आजादी के बाद देश में बहुत से ब्रांड बने, लेकिन अमूल जैसा कोई नहीं. आज अमूल भारत के पशुपालकों के सामर्थ्य की पहचान बन चुका है.

इस दौरान उन्होनें अमूल ब्रांड की उपलब्धियां बताईं और इसे सहकार का सामर्थ्य बताया. उन्होंने कहा कि, छोटे- छोटे पशुपालकों की ये संस्था, आज जिस बड़े पैमाने पर काम कर रही, वही संगठन की शक्ति है. सहकार की शक्ति है. गुजरात के गांवों ने मिलकर 50 वर्ष पहले जो पौधा लगाया था वो आज विशाल वटवृक्ष बन गया है और इस विशाल वटवृक्ष की शाखाएं आज देश विदेश तक फैल चुकी हैं.

अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि अमूल यानी विश्वास, अमूल यानी विकास, अमूल यानी जनभागीदारी, अमूल यानी किसानों का सशक्तिकरण, अमूल यानी समय के साथ आधुनिकता का समावेश, अमूल यानी आत्मनिर्भर भारत की प्रेरणा, अमूल यानी बड़े सपने, बड़े संकल्प और उससे भी बड़ी सिद्धियां. इतना ही नही पीएम ने महिला शक्ति के योगदान का जिक्र किया है

पीएम ने कहा कि भारत के डेयरी सेक्टर की असली रीढ़, महिलाशक्ति है. दूरगामी सोच के साथ लिए गए फैसले कई बार आने वाली पीढ़ियों का भाग्य कैसे बदल देते हैं, अमूल इसका एक उदाहरण है. अमूल भारत के पशुपालकों के सामर्थ्य की पहचान बन चुका है. गुजरात के गांवों ने मिलकर 50 वर्ष पहले जो पौधा लगाया था, वो आज विशाल वटवृक्ष बन गया है.