Parliament LIVE: बजट सत्र के आखिरी दिन ‘राम मंदिर’ पर चर्चा, BJP बोली-कांग्रेस ने राम के अस्तित्व को नकारा

Share on:

17वीं लोकसभा के आखिरी दिन आज राममंदिर को लेकर केंद्र सरकार धन्यवाद प्रस्ताव लाई है जिसको लेकर संसद में चर्चा जारी है। बता दें सरकार दोनों सदनों (राज्यसभा और लोकसभा) में प्रस्ताव लाएगी. बता दें बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह, प्रताप चंद्र सारंगी और संतोष पांडे इसे पेश करेंगे. वहीं राज्यसभा में बीजेपी सांसद के. लक्ष्मण, सुधांशु त्रिवेदी और राकेश सिन्हा पेश करेंगे.

पीएम संसद को करेंगे संबोधित
ये ऐसे समय में सामने आ रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद को संबोधित कर सकते हैं. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि वो राम मंदिर को लेकर लाए गए प्रस्ताव पर बोल सकते हैं. राम मंदिर पर लोकसभा में हुई चर्चा का जवाब सरकार की तरफ से कौन देंगे? इसे लेकर फिलहाल कुछ साफ नहीं है.

बजट सत्र सरकार के लिए बेहद अहम
लोकसभा चुनाव के पहले यह बेहद अहम माना जा रहा है। बता दें अप्रैल या मई में लोकसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में ये लोकसभा का संभवत अंतिम सत्र है. सरकार चाहेगी कि विभिन्न मुद्दों के जरिए वो लोगों को अपने साथ कर सके. वहीं विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को महंगाई और बेरोजगारी सहित कई मुद्दों को लेकर घेर रही है.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से संबंधित सभी अनुष्ठान किए थे. इस दौरान गर्भगृह में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे.