गुना हादसे के बाद एक्शन में परिवहन विभाग, CM के गृह जिले में RTO ने पकड़ी 62 बसें

Share on:

Ujjain News : मध्यप्रदेश के गुना में हुए भीषण सड़क हादसे में 13 लोगों ने अपनी जान गवा दी थी। इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने एक्शन लेते हुए परिवहन विभाग के आयुक्त को हटा दिया था। इतना ही नहीं प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों पर भी एक्शन किया गया था।

सीएम के ससख्त आदेश के बाद परिवहन विभाग सकते में आ गया है और सड़क पर उतरकर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। परिवहन विभाग द्वारा बस की चेकिंग की जा रही है, जिसमें 62 बसों को पकड़ने के साथ ही आर्थिक दंड भी लगाया गया है। बता दें कि, गुना बस हादसे में बस की फिटनेस को लेकर भी सवाल खड़े हुए थे।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने सख्त निर्देश दिए थे, जिसके बाद अब लगातार कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि, मुख्यमंत्री के गृह जिले उज्जैन में आरटीओ संतोष मालवीय ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए 62 बस पर आर्थिक दंड लगाया। गुना बरसात से के बाद मुख्यमंत्री खुद घायलों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे थे और इस मामले मैं सख्त जांच के निर्देश दिए थे।

मुख्यमंत्री के एक्शन के बाद अब परिवहन विभाग द्वारा बस की चेकिंग कर रहा है। परिवहन विभाग ने बसों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया है, जिसमें 62 बसों को पकड़ा गया है। इन बसों से 45 हजार रुपये आर्थिक दंड वसूला गया है। इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए आरटीओ संतोष मालवीय ने बताया कि परिवहन विभाग द्वारा समय-समय पर इस प्रकार का चेकिंग अभियान चलाया जाता है, जिनमें नियम के खिलाफ सड़क पर दौड़ने वाली बसों पर कार्रवाई होती है।