NIA ने 17 लोगों के खिलाफ चार्ज शीट की दाखिल, भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की थी कोशिश

Share on:

भोपाल: नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने एचयूटी समूह से जुड़े 17 व्यक्तियों के खिलाफ चार्ज शीट दाखिल की है। जानकारी के अनुसार एचयूटी समूह का काम था भारत में शरीआ आधारित इस्लामिक राष्ट्र की स्थापना के लिए विभिन्न हिंसक कार्रवाईयों की योजना बनाना।

चार्ज शीट दाखिल की गई
रविवार को, एक ऑफिशियल बयान के माध्यम से, NIA ने इन लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने की घोषणा की, जिनपर इंडियन पेनल कोड (IPC) और गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) के तहत विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाया है।

समूह की गतिविधियाँ
एनआईए स्पोकसपर्स ने बताया कि यह समूह भारत में अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए विभिन्न हिंसक क्रियाओं की योजना बना रहा था। उन्होंने गुप्त रूप से सदस्यों की भर्ती की और मध्य प्रदेश में एक नेटवर्क स्थापित किया। इस समूह के सदस्य एक चरमपंथी विचारधारा से प्रभावित थे, और उनका उद्देश्य था भारत में शरिआ-आधारित इस्लामिक राष्ट्र की स्थापना करना।

वही जानकारी में सामने आया है की यह मामला 9 मई को मध्य प्रदेश में दर्ज किया गया था। वही आरोप पत्र में नामित अपराधियों में मेहराज अली, खालिद हुसैन, सैयद सामी रिज़वी, मोहम्मद आलम, मिस्बाह उल हसन, यासिर खान, सलमान अंसारी, सैयद दानिश अली, मोहम्मद हमीद, मोहम्मद सलीम, अब्दुर रहमान, शेख जुनैद,मोहम्मद शाहरुख, मोहम्मद वसीम, मोहम्मद करीम, मोहम्मद अब्बास अली और मोहम्मद सलमान शामिल हैं।