Indore : निवेश के नाम पर एडवाइजरी फर्म ने की 4 करोड़ की ठगी, संचालक को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

Share on:

इंदौर : निवेश के नाम पर ठगी करने के मामले आए दिन चर्चाओं में रहते हैं। बता दे कि, ज्यादातर मामलों में लोगों को बड़े-बड़े जहां से देकर उनसे मोटी रकम वसूल की जाती है, लेकिन तरह काम देने के बाद उन्हें प्रॉफिट तो दूर की बात उनके मोबाइल फोन तक नहीं उठाए जाते हैं।

हालांकि ठगी करने वाले इतने ज्यादा शातिर होते हैं कि के आसपास के लोगों को ठगी के लिए नहीं चुनते ऐसे में वे बच के निकल जाते हैं और निवेश के नाम पर पैसे देने वाले निवेशक काफी ज्यादा परेशान होते हैं। हाल ही में इंदौर में एक एडवाइजरी फॉर्म के संचालक को क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

जिन पर 4 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप है। इस मामले में पुलिस ने संचालक विकास चौहान को गिरफ्तार कर लिया है।  बताया जा रहा है कि आरोपी ने इस पूरी ठगी को अपने दोस्तों के साथ में अंजाम दिया है इस पूरे मामले को लेकर डीसीपी (अपराध) निमिष अग्रवाल के मुताबिक, नितिन कमल कुमार जैन निवासी सरकंडा बिलासपुर (छग) की शिकायत पर ग्रोइंग डिजायर मैनेजमेंट एडवाइजरी फर्म पर कार्रवाई की है।

इस बारे में नितिन ने पुलिस को बताया कि आरोपितों ने शेयर बाजार में निवेश का झांसा देकर मार्च 2019 से अक्टूबर 2019 तक अलग-अलग खातों में 16 लाख 45 हजार रुपये जमा करवा लिए। पुलिस ने बैंक की जानकारी निकाली तो पता चला कि खाता विकास चौहान निवासी अंबिका नगर के नाम से है।

जिन नंबरों का उपयोग हुआ वह मिथिलेश तिवारी, मनोज पाटीदार, विकास चौहान के नाम से निकले। एडिशनल डीसीपी (अपराध) राजेश दंडोतिया के मुताबिक, कंपनी का आफिस पीयू-04 स्कीम-54 में बताया गया था।  बताया जा रहा है कि निवेश के नाम पर इन लोगों ने तकरीबन 25 लोगों से मोटी रकम वसूली है।