कोरोना : महाराष्ट्र में प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती, अब औरंगाबाद में भी लगा लॉकडाउन

Share on:

लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते महाराष्ट्र में और भी सख्ती बढ़ा दी गई है. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भी प्रशासन ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. यह लॉकडाउन 30 मार्च से 8 अप्रैल तक लगाया जाएगा। इस दौरान कुछ ज़रूरी सेवाएं चालू रहेंगी। सिर्फ इतना ही नहीं आज से पूरे महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू लागू होने जा रहा है. वहीं, सरकार ने प्रदेश वासियों से सादगी पूर्ण तरीके से होली और अन्य त्यौहार मनाने की अपील की है.

जानकारी के अनुसार, जिले में बीते दिनों लगातार करीब 1700 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. इससे पहले राज्य सरकार ने 15 अप्रैल तक कोविड-19 पाबंदियां बढ़ाने का फैसला लिया है. नागपुर, औरंगाबाद समेत कई जिले कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों का सामना कर रहे हैं.

बता दें कि होटल ताज़ के हॉटस्पॉट बनने का बाद फ़िलहाल 2 दिनों के लिए बंद किया गया है, क्योंकि इस होटल में से 30 से ज़्यादा कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, और यह संक्रमितों का आंकड़ा पिछले तीन दिनों का है, इन तीन दिनों के चलते होटल में कुल 140 मेहमान थे, जिनमे से ऋषिकेश में एक आर्ट ऑफ लिविंग आश्रम में 24 घंटों में कोरोनो वायरस संक्रमण के तीन मामले सामने आये है।