MP के 7 शहरों में रविवार लॉकडाउन के साथ, होली के त्यौहार पर भी रहेगी पाबंदी

Share on:

भोपाल: देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ता नजर आ रहा है, जिसकी रोकथाम हेतु प्रदेश सर्कार कई बड़े निर्णय लेने पर मजबूर नजर आ रही है, क्योंकि एक ओर कोरोना संक्रमण है दूसरी तरफ हिन्दू त्यौहार होली जिसके कारण इसके बढ़ने का खतरा और भी बड़ा साबित हो सकता है। ऐसे में मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए नए गाइडलाइन्स जारी किए है जिसके अनुसार अब भोपाल, इंदौर और जबलपुर के साथ बैतूल, छिन्दवाड़ा, खरगौन और रतलाम में भी प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन रहेगा।

बता दें कि प्रदेश में बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए शिवराज सरकार ने 7 जिलों में रविवार को लॉकडाउन लगाने के निर्णय के साथ ही 31 मार्च तक स्कूल कॉलेज भी पूरी तरह से बंद रखने का भी निर्णय लिया है। इतना ही नहीं इंदौर में मनाई जाने वाले होली के त्यौहार को लेकर भी सरकार और प्रशासन ने सार्वजनिक तौर पर समारोह करने या रंग खेलने पर पाबंदी लगा दी है, जिससे संक्रमण न बढ़े।

होली के त्यौहार को बस कुछ दिन शेष बचे है और इस बार कोरोना के कारण प्रदेश में शिवराज सरकार ने इस साल की होली को घरों में बनाने के लिए लोगों से अपील भी की है और इसे “मेरी होली मेरा घर का नारा दिया है।” सरकार के नियमो के अनुसार इन 7 जिलों में प्रत्येक रविवार के लॉकडाउन के लिए शनिवार रात दस बजे बंद होने के बाद सोमवार सुबह तक किसी भी तरह के प्रतिष्ठान को खोलने पर पाबंदी रहेगी।