दिल्ली: सरकारी अस्‍पताल में 6 और वैक्‍सीनेशन सेंटर बनाने के आदेश, दिया गया 22 मार्च तक का समय

Share on:

नई दिल्ली: कोरोना के मामलों में लगातार बढ़त देखी जा रही है। इसको लेकर सरकार भी काफी ज्यादा सख्त हो गई है। वहीं सख्ती के साथ दिल्‍ली सरकार ने कोरोना वैक्‍सीनेशन को और ज्यादा बढ़ाने की कोशिश की है। बताया जा रहा है कि इसी क्रम में दिल्‍ली के सभी सरकारी अस्‍पतालों को हाल ही में सरकार की तरफ से आदेश दिए गए है।

जिसमें कहा गया है कि उनमें कोरोना वैक्‍सीनेशन सेंटर बढ़ाए जाएं। जिसके लिए 22 मार्च तक का समय दिया गया है। इसके साथ ही दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण विभाग की ओर से जारी आदेश में ये भी कहा गया है कि दिल्‍ली के हर सरकारी अस्‍पताल में कम से कम छह कोरोना वैक्‍सीनेशन सेंटर बनाए जाएं। कोरोना वैक्‍सीनेशन को तेज करने के लिए यह करना जरूरी है।

इतना ही नहीं इन वैकसीनेशन सेंटरों पर कम से कम दो वैकसीनेटर भी तैनात होने चाहिए जो लोगों का टीकाकरण करेंगे। इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि अस्‍पताल में बनाए गए हर सेंटर पर कम से कम 200 वैक्‍सीन लगाना भी जरूरी होगा। बता दे, ये आदेश 22 मार्च तक सभी जगह लागू हो जाना चाहिए।

अगर ऐसा नहीं होता है तो उसे गंभीरता से लिया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के अनुसार, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने भी वैक्‍सीनेशन का समय बढ़ाने के लिए कहा है। उनका कहना था कि अब हर अस्‍पताल में 12 घंटे तक वैक्‍सीनेशन किया जाएगा। वैक्‍सीनेशन के समय को सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक किया जाएगा। ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को वैक्‍सीन दी जा सके।