कोरोना का कहर तेज, पंजाब के 9 जिलों में नाईट कर्फ्यू, दिल्ली में बुलाई गई आपात बैठक

Share on:

देशभर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं पंजाब में भी बढ़ते कोरोना मामलों के चलते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 9 जिलों में नाईट कर्फ्यू लगाने का एलान कर दिया है. जानकारी के अनुसार, नाईट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। आज यानी गुरुवार को सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि नाइट कर्फ्यू की गाइडलाइन शाम तक जारी कर दी जाएगी, यह नाइट कर्फ्यू हालात पर काबू पाने तक जारी रहेगा.

दूसरी ओर दिल्ली में भी कोरोना का कहर लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा है. जिसके चलते केजरीवाल सरकार एक्शन में आ गई है. दिल्ली के मुखयमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज यानी गुरुवार को एक बैठक बुलाई है. इस बैठक से पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि अभी फिक्र करने की बात नहीं है, दिल्ली की पॉजिटिविटी दर 1 फीसदी से कम है और यहां पर अधिक से अधिक लोगों का टेस्ट किया जा रहा है.

वहीं, एक बार फिर इंदौर में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ 300 के करीब पहुँच गया है। आज यानी 18 मार्च को इंदौर में 294 केस सामने आए है. बताया जा रहा है कि इससे पहले 15 मार्च को 264 नए संक्रमित पाए गए थे। वहीं मार्च के 17 दिनों में 3,440 पॉजिटिव पाए गए है. इसके साथ ही 199 लोग अब तक स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके है. लेकिन उसके बावजूद भी मौजूदा पाजीटिव 1,865 हो चुके है। हालांकि आज इंदौर में कोई मौत नहीं हुई है.