कोरोना: बढ़ते संक्रमण पर राज्यों में प्रतिबंध लगना शुरू, जिम, स्पोर्ट्स क्लब हुए बंद

Share on:

देशभर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा है. बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते कई राज्यों ने एक बार फिर प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया है. वहीं आज से अहमदाबाद में  जिम, स्पोर्ट्स क्लब, गेमिंग जोन एक बार फिर से बंद करने का फैसला ले लिया गया है. दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में सबसे दिल्‍ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू कर दी गई है.

वहीं पंजाब में भी कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण के कारण आठ जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। साथ ही सभी सरकारी और और प्राइवेट स्कूलों में पहली से नौंवी और 11वीं कक्षा के छात्रों की प्रिपरेटरी लीव घोषित कर दी गई है। दरअसल, छात्र अब घर पर रहकर ही परीक्षा की तैयारी करेंगे। साथ ही सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए बोर्ड परीक्षाएं करीब एक महीने के लिए टाल दी गई हैं। इसके लिए नई डेटशीट के मुताबिक 12वीं की परीक्षाएं 10 अप्रैल से शुरू होगी। वहीं 10वीं कक्षा की परीक्षाएं चार मई से आयोजित होंगी। पहले 12वीं की परीक्षा 22 मार्च और 10वीं की नौ अप्रैल से शुरू होनी थी।

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना के चलते स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। साथ ही होटल और रेस्टोरेंट्स खुला रखने के समय में भी कमी कर दी गई है। इसके अलावा होटल और रेस्टोरेंट रात दस बजे तक खुला रख सकते हैं। लेकिन खाना पहुंचाने की सेवा रात 11 बजे तक रहेगी।