इंदौर में बंटी और बबली ने व्यापारियों को लगाया चूना, ठगी का माल नेपाल भेजकर 25 व्यापारियों से ठगे 3 करोड़ रूपए

Share on:

Indore : मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में आए दिन ठगी के मामले देखने को मिल रहे हैं। आपको बता दें कि,हाल ही में बंटी और बबली ने व्यापारियों को चूना लगाकर तीन करोड़ से ज्यादा की ठगी की है। ठगी का मामला इंदौर के राजेंद्र नगर का है, जहां विनोद राय निवासी नेस्ट टाउनशिप और उसकी पत्नी सुमन के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार किया है। फरियादी ने पुलिस को बताया कि चोइथराम सब्जी मंडी में उसकी दुकान है, जहां से वो आलू- प्याज का कारोबार करता है। भरोसे में लेकर आरोपियों ने एक साल में लगभग 10 लाख रुपए से ज्यादा का माल ले लिया और गायब हो गए। जब रुपए मांगने गए तो आरोपी सुमन ने झूठे केस में फंसाने की धमकी दी।

बंटी और बबली ने ऐसे लगाया व्यापारी को चूना

दोनों आरोपी पति पत्नी करीब 7-8 वर्ष पहले इंदौर दूसरे शहर से आए थे । कोविड के पूर्व, उन्होंने चोइथराम सब्जी मंडी में आलू-प्याज का व्यापार शुरू किया। विनोद चोइथराम मंडी के व्यापारियों से माल खरीदता था, जिसमें प्याज और लहसुन सहित अन्य धान्य-अनाज शामिल थे। विनोद ने व्यापारियों का विश्वास पाया और लाखों रुपए के माल को उधारी में खरीद लिया।

प्रारंभ में उन्होंने नियमित भुगतान किया, परंतु फिर गुडविल के आधार पर व्यापारियों से उधारी में माल खरीदने लगे। व्यापारियों ने भी उन पर विश्वास किया, लेकिन आरोपी ने उनके पैसे वापस नहीं किए। आरोपी व्यापारियों को ठगने के लिए चेक देता था। जब व्यापारी द्वारा चेक को बैंक में जा किया गया तो आरोपी द्वारा दिए गए चेक बाउंस होने लगे। इससे व्यापारी को पता लगा की वे ठग हैं।

ठगी का माल भेजते थे नेपाल

आरोपी ने फ्री ट्रेड एग्रीमेंट के तहत माल चोइथराम मंडी से नेपाल भेजा था। दोनों की गिरफ्तारी के बाद पता लगा की अब तक करीब 25-30 व्यापारियों की शिकायत सामने आई है, जिनसे आरोपियों ने लगभग 3 करोड़ रुपए की ठगी की है। चोइथराम मंडी समिति से भी पुलिस ने जानकारी मांगी है।