Indore News: आयुक्त द्वारा जोन-15 की सफाई व्यवस्था का किया गया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

Share on:

इंदौर: आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा जोन क्रमांक 15 के समस्त वार्डों का स्वच्छता सर्वेक्षण के प्रोटोकॉल अनुसार सफाई व्यवस्था ,वाटर बॉडीज, बगीचे , रणजीत हनुमान मंदिर, शासकीय मालवा कन्या विद्यालय और अन्य स्थानों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण की शुरुआत गोपुर चौराहा से की गई फूटी कोठी चौराहा ,सुदामा नगर ,कैट रोड, द्रविड़ नगर ,उषा नगर एक्सटेंशन के बगीचे, रंजीत हनुमान मंदिर ,शासकीय मालवा कन्या विद्यालय का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान रंजीत हनुमान मंदिर के पार्किंग का गेट बंद होने से सुलभ शौचालय का उपयोग नहीं हो पा रहा था जिस पर आयुक्त द्वारा पार्किंग के गेट खोलने के निर्देश दिए गए, शासकीय कन्या विद्यालय में भी सफाई के निर्देश दिए गए क्षेत्र में कई स्थानों पर बोरियां पड़ी होने पर उठाने के निर्देश दिए गए तथा वर्तमान में हवा चलने के कारण एवं पतझड़ के कारण पेड़ के पत्ते बहुत गिर रहे है।

इस पर समस्त सीएसआई को ओपन कचरा संग्रहण गाड़ी को दिन में कम से कम 4 राउंड लगाने के निर्देश दिए गए। क्षेत्र में स्वच्छता सर्वेक्षण के प्रोटोकॉल अनुसार व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त रजनीश कसेरा नियंत्रण करता अधिकारी चंद्रशेखर निगम स्वास्थ्य अधिकारी सुमित अस्थाना जोनल अधिकारी भवन अधिकारी भवन निरीक्षक सीएसआई आदि उपस्थित थे।