ओरछा: भगवान श्री राम की नगरी में होगी विधायकों की ट्रेनिंग, कांग्रेस कर रही तैयारी

Share on:

भोपाल: मध्यप्रदेश की अयोध्या कहे जाने वाले ओरछा में अब कांग्रेस भगवान श्री राम के नाम पर वोट बटोरने की तैयारी में जुट चुकी है जिसके लिए एक और बीजेपी पर भगवान के नाम पर वोट बटोरने की बात कही जाती है लेकिन अब दूसरी सियासी दल भी रामभक्ति के जरिये इस चुनावी पकड़ को मजबूत करने में में लगी हुई है।

प्रदेश के सबसे प्रसिद्ध प्रभु श्री राम की नगरी ओरछा में कई सियासी दल यहां धार्मिक आयोजन कर खुद को सबसे बड़ा राम भक्त बताने की तर्ज पर जुटे हुए है, अभी हालही में समाजवादी पार्टी ने ओरछा में एक सम्मेलन का आयोजन किया था जिसके बाद अब कांग्रेस भी एक बड़े आयोजन की तैयारी में लग रही है।

बता दें कि राम नगरी ओरछा में प्रदेश कांग्रेस अपने विधायकों का प्रशिक्षण शिविर लगाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए कांग्रेस प्रदेश अध्य्क्ष कमलनाथ अपनी टीम को अप्रैल महीने में ओरछा में मिशन 2023 का मंत्र देने की तैयारी में हैं, जिसके लिए पार्टी ने तय किया है कि 6-7 अप्रैल को ओरछा में कांग्रेस विधायकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

बता दें कि ओरछा में आयोजित होने वाली इस विधायक प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के विधायकों को आगामी नगरी निकाय चुनाव के साथ ही मिशन 2023 के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी, और इस चुनाव के लिए सभी को ट्रेनिंग भी दी जाएगी की किस प्रकार अपनी छवि को अन्य सियासी दलों की तरह आम लोगों में बेहतर बनाना है।

इस शिविर को लेकर सज्जन सिंह वर्मा ने कहीं ये बात-
ओरछा में आयोजित किये जाने वाले इस प्रशिक्षण शिविर को लेकर पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि “यदि नगरी निकाय चुनाव टाल दिए जाते हैं तो कांग्रेस पार्टी राम की नगरी ओरछा में कांग्रेस विधायकों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगी, 6 और 7 अप्रैल को 2 दिन का प्रशिक्षण शिविर होगा”

सोशल मिडिया का इस्तेमाल-सज्जन सिंह वर्मा
आगे उन्होंने कहा कि “इस प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के राष्ट्रीय नेता विधायकों को अपने विधानसभा क्षेत्र में पकड़ मजबूत बनाने, सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने, संगठन को मजबूती देने समेत साल 2023 के चुनाव को लेकर मंत्र देंगे, साथ ही 2 दिन के प्रशिक्षण शिविर के दौरान विधायकों को रामराजा मंदिर के भी दर्शन कराए जाएंगे।