भारत में बढ़ती AI क्रिएटेड फेक इमेज की डिमांड को पूरा कर रहा बिंग

Share on:

हम सभी को टेक्नोलॉजी फ्रेंडली होना बहुत पसंद है। हमेशा कुछ नए एप्लीकेशन या सॉफ्टवेयर को एक्सप्लोर करते रहते है। ऐसे में हम इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के दौर में कुछ न कुछ ट्राई करने की कोशिश में लगे रहते हैं। हाल ही में हमारी इस आदत को लेकर एक खुलासा हुआ है। दरअसल, माइक्रोसॉफ्ट के कॉरपोरेट वॉइस प्रेसिडेंट ने कुछ टाइम पहले ही यह बताया की भारत ने आए नए बिंग आर्टिफिशल इंटेलीजेंस को एक अच्छा बाजार दिया है। इससे हमने से कई नकली AI इमेजेस बनाते है। सोशल मीडिया क्रिएटर्स इस एप्लीकेशन को सबसे ज्यादा यूज करते नजर आ रहे हैं। दुनियाभर से बिंग के यूजर्स देखे तो भारतीय तीसरे नंबर पर नजर आ रहे है। माइक्रोसॉफ्ट अपने प्रोडक्ट्स को आर्टिफिशल इंटेलीजेंस से और अच्छा और बेहतर बनाने में लगी हुई है।

माइक्रोसॉफ्ट वाइस प्रेसिडेंट ने बताया कि बिंग AI यूज करने में भारत के अत्याधिक यूजर्स है। वहीं, यहां सबसे ज्यादा AI इमेज क्रिएट की जाती है। यह नया बिंग लोगों इसलिए भी ज्यादा पसंद आ रहा है क्योंकि इसको सिर्फ रिजल्ट ही नहीं देना बल्कि चैट और सर्च भी ढंग से कर पाता है। इसका महत्व इसलिए भी है क्योंकि इसे यूजर और गूगल के बीच डिफरेंस करना आता है।

 

एक समाचार एजेंसी के साथ इंटरव्यू में माइक्रोसॉफ्ट ऑफिशियल ने बताया कि इस नए बिंग को कस्टमर्स से अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है। भारत के लोग नया सीखने और करने में एक्टिव रहते है। माइक्रोसॉफ्ट की नई सुविधाओं के लिए भी भारतीय बाजार बहुत तगड़ा बना हुआ है। बीते हफ्ते में माइक्रोसॉफ्ट ने एक नॉलेज कार्ड का ऐलान किया है। जिसमें सर्च के दौरान अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिला। वहीं, सबसे ज्यादा नॉलेज कार्ड में बॉलीवुड अभिनेत्री कियारा आडवाणी को सर्च किया गया।