ग्वालियर हवाई अड्डे पर बनेगा नया टर्मिनल, सिंधिया ने जताया आभार

Share on:

ग्वालियर:शहर के हवाई अड्डे में बड़ा बदलाव होने जा रहा हैं, बता दें कि अब ग्वालियर हवाई अड्डे पर जल्द ही नए टर्मिनल के बनने की शुरुआत होने जा रही है, जिसका श्रेय राज्यसभा सभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिया जा सकता है, क्योंकि आज उन्होंने ग्वालियर हवाई अड्डे में टर्मिनल के निर्माण की बात केंद्रीय विमान मंत्री के समक्ष रखी है।

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाक़ात कर ग्वालियर हवाई अड्डा पर नया टर्मिनल बनवाने की बात कही है साथ ही उन्होंने हवाई अड्डे से ग्वालियर से मुंबई व पूना के लिए हवाई यात्रा शुरू कराने के लिए भी मुलाक़ात की थी।

ग्वालियर हवाई अड्डे के नए टर्मिनल और हवाई यात्रा इन दोनो माँगो के सम्बंध में सिंधिया ने केंद्रीय विमानन मंत्री को दिनांक 10 फ़रवरी व 16 फ़रवरी को पत्र भी लिखे थे जिसके बाद अब यहां टर्मिनल के निर्माण की मंजूरी मिल गई है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया की इन दोनों मांगो के लिए हरदीप पुरी केंद्रीय विमानन मंत्री ने उनके समक्ष ही मंत्रालय के संबंधित अधिकारियों को बुलाकर इन दोनो माँगो पर त्वरित कार्यवाही करते हुए, नया हवाई अड्डा टर्मिनल बनाने के लिए 50 करोड़ की राशि मंज़ूर कर दी है व ग्वालियर से मुंबई के लिए सप्ताह में तीन दिन विमान सेवा शीघ्र शुरू करने के आदेश भी दे दिए हैं ,इन दो मंजूरी के साथ अब ग्वालियर से पूना के लिए भी हवाई यात्रा शुरू कराने का आश्वासन दिया है। सिंधिया ने ग्वालियर क्षेत्र की जनता की तरफ़ से हरदीप पुरी को उपरोक्त दोनो माँगो पर त्वरित कार्यवाही की लिए आभार व्यक्त किया है।