लालकिले पर हुई हिंसा मामले में 7 दिनों के लिए पुलिस कस्टडी में भेजे गये सिद्धू

Share on:

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के दिन देश की राजधानी नई दिल्ली में किसान आंदोलन के प्रदर्शनकारियों ने ट्रेक्टर रैली की आड़ में जो उत्पात मचाया और काफी हिंसा भी की पुलिस द्वारा जो भी इस घटना में शामिल थे सबकी खोज बीन जारी है। इसी बीच इस हिंसा मामले में सुबह ही दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया था, आज पुलिस दवारा की जा रही पूछताछ के दौरान सिद्धू ने इस घटना के संबंध में और भी कई राज खोले है। जिसके जरिये पुलिस को इन आरोपियों को पकड़ने में मदद मिलेगी।

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने लाल किले पर हुई हिंसा के मामले मे शामिल दीप सिद्धू को 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है, बता दे कि इस मामले को गहराई से जानने के लिए पुलिस ने कोर्ट से 10 दिन की कस्टडी मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने सात दिन की कस्टडी की मंजूरी दे दी है। इतना ही नहीं पुलिस ने कोर्ट से कहा कि दीप सिद्धू को करनाल से अरेस्ट किया गया और आगे भी दीप सिद्धू के रिमांड की जरूरत हो सकती है।

बता दे कि इस मामले में अभी भी कुछ लोग सिद्धू का समर्थन कर रहे है और इसके लिए कोर्ट में बचाव पक्ष के वकीलों ने कहा कि सिद्धू गलत वक्त पर गलत जगह पहुंच गया था, उनका कहना है कि सिद्धू ने भागने की कोशिश नहीं की है। इसी के साथ दीप सिद्धू को तीस हजारी कोर्ट की मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट प्रज्ञा गुप्ता की कोर्ट में पेश किया गया, वहा पुलिस ने ये साफ कर दिया है कि सिद्धू के खिलाफ वीडियोग्राफी सबूत उपलब्ध हैं, साथ ही लोगों को भड़काने और सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाने का मामला है। पुलिस का कहना है की जो भी दंगा वह हुआ था उसमे सिद्धू सबसे आगे नजर आया है। जिसके लिए सिद्धू के सोशल मीडिया की भी पड़ताल करनी है।