कल जारी होगी CBSE दसवीं की डेटशीट, इस वेबसाइट पर मिलेगी पूरी जानकारी

Share on:

नई दिल्ली। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन कल यानी दो फरवरी को क्लास दसवीं की डेटशीट रिलीज करेगा। यानि कल सभी स्टूडेंट्स का इंतजार ख़त्म हो जायेगा स्टूडेंट्स कल जान सकेंगे कि उनका किस विषय का पेपर किस दिन आयोजित होगा। हालांकि अभी तक कैंडिडेट्स को सिर्फ परीक्षाएं आरंभ होने और खत्म होने की तारीखों का पता है। जिसके चलते अब कल जब विषयवार शेड्यूल घोषित हो जाएगा तो स्टूडेंट्स उसी के अनुरूप अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे पाएंगे। जानकारी के अनुसार सीबीएसई दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं 04 मई 2021 से आरंभ होंगी और 10 जून 2021 तक चलेंगी। लेकिन किस दिन किस विषय की परीक्षा होगी यह कल पता चल जाएगा।

आपको बता दे कि, आप सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट से डेटशीट डाउनलोड कर सकते है। ऐसा करने के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट का एड्रेस है – cbse.nic.in.

वही अगर एडमिट कार्ड की बात की जाये तो अभी तक इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि सीबीएसई दसवीं और बारहवीं के एडमिट कार्ड अप्रैल के महीने में रिलीज हो सकते हैं। वही ताजा जानकारियां पाने के लिए कैंडिडेट्स समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें।