Farmer Protest Delhi: अभी तक 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल, 2 थाने के SHO की हालत गंभीर

Share on:

दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर आयोजित किसानों की ट्रेक्टर रैली ने कल हिंसा का रूप ले लिया था, इस दौरान दिल्ली की सड़कों समेत लाल किले जैसी इतिहास जगह पर किसानों ने जमकर उत्पात मचाया था। देश की राजधानी में हुई इस हिंसा के दौरान तीन सौ से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इस वो पुलिस कर्मी है जो लाल किला, आईटीओ और नांगलौई समेत बाकी जगह पर हुई हिंसा के दौरान घायल हुए है। इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने आज बड़ी बैठक का का आयोजन किया है।

बताया जा रहा है कि इस हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस के एसएचओ बुराड़ी के सर पर गंभीर चोट आई है। और इसके साथ ही एसएचओ वजीराबाद भी गंभीर रूप से घायल हुए है। फिलहाल उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। डीसीपी नार्थ के स्टाफ ऑफिसर को भी चोट लगी है। इस हिंसा के दौरान उत्तरी दिल्ली में 41 पुलिसकर्मी वहीं, पूर्वी दिल्ली में 34, पश्चिमी दिल्ली में 27, द्वारका में 32, बाहरी-उत्तरी जिले में 12, शाहदरा में 5, दक्षिण जिले में 4 और दिल्ली के बाहरी जिलों में75 पुलिसकर्मी घायल हुए।

https://twitter.com/ANI/status/1354294787436814342?s=20

dराजधानी में हुई हिंसा के बाद पुरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया। दिल्ली में पुलिस बल के साथ साथ सीआरपीएफ की 15 कंपनियां दिल्ली में तैनाक की गई है। हिंसा के दौरान एक प्रदर्शनकारी किसान की मौत भी हो गई। इस पूरी हिंसा के बाद पुलिस ने 22 एफआईआर दर्ज की हैं।