महापौर भार्गव ने दिए निर्देश, एमआईसी सदस्य और पार्षदों की कमेटी करेगी विभिन्न कार्यों की निगरानी

Share on:

इंदौर। जनवरी माह में प्रस्तावित प्रवासी भारतीय सम्मेलन को दृष्टिगत रखते हुए शहर में विभिन्न स्थानों पर किए जा रहे विकास कार्यों एवं सौंदर्यीकरण कार्यों की समीक्षा महापौर पुष्यमित्र भार्गव एवं आयुक्त प्रतिभा पाल ने की। महापौर ने कहा कि शहर में किए जा रहे कार्यों व आयोजनों की निगरानी एमआईसी सदस्य व पार्षदों की समिति करेगी।

महापौर भार्गव एवं आयुक्त पाल द्वारा सिटी बस कार्यालय में आयोजित बैठक में तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की गई। प्रवासी भारतीय समागम के तहत ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर, एयरपोर्ट, सुपर कॉरिडोर, शहर के प्रमुख चौराहों व मार्गों के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की स्थिति की जानकारी अधिकारियों से ली गई और आवश्यक निर्देश दिए गए। शहर की साज-सज्जा, लाइटिंग, शहर में उत्सवी माहौल का निर्माण, सफाई व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, परिवहन व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था की समीक्षा भी की गई। पतंग महोत्सव, सिटी हेरिटेज वॉक एवं भ्रमण के साथ ही डिवाइडर, ग्रीन बेल्ट, फुटपाथ आदि पर किए जा रहे सौंदर्यीकरण कार्यों के संबंध में भी जानकारी ली गई। प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों के तहत शहर में किए जा रहे सौंदर्यीकरण एवं अन्य कार्यों के संबंध में अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर द्वारा प्रेजेंटेशन के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी गई।

समीक्षा बैठक के दौरान प्रवासी अतिथियों के एयरपोर्ट पर आगमन, वहां से ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर और वहां से होटल तक आने-जाने की व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। अतिथियों द्वारा शहर के विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों एवं अन्य प्रमुख क्षेत्रों के भ्रमण कार्यक्रम, इस दौरान विभिन्न संस्थाओं एवं एसोसिएशन के माध्यम से अतिथियों को दी जाने वाली सुविधाओं, जनभागीदारी से शहर के विभिन्न स्थानों पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के संबंध में भी जानकारी बैठक में दी गई।

Also Read : Bank Holidays January 2023 : नए साल के पहले महीने इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, यहाँ देखे पूरी लिस्ट

इस अवसर पर महापौर भार्गव द्वारा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों के लिए किए जा रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा के लिए महापौर परिषद सदस्य एवं पार्षदों की कमेटी के साथ बैठक करने के संबंध में भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। बैठक में महापौर परिषद सदस्य राजेंद्र राठौर, निरंजन सिंह चौहान, प्रिया डांगी, नंदकिशोर पहाड़िया, अभिषेक शर्मा, अश्विनी शुक्ल, राजेश उदावत, समस्त अपर आयुक्त, समस्त विभाग प्रमुख एवं अन्य उपस्थित थे।