Ujjain : श्रीमहाकाल परिसर का कलेक्टर ने लिया जायजा, मोबाइल रखने की व्यवस्था पर हुई चर्चा

Share on:
  • उज्जैन। कलेक्टर आशीष सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने आज शाम महाकाल महालोक एवं महाकालेश्वर मन्दिर का दौरा कर श्रद्धालुओं के लिये की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वर्ष 2022 के अन्तिम सप्ताह में दर्शनार्थियों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर महाकाल लोक एवं महाकालेश्वर मन्दिर में दर्शनार्थियों के प्रवेश एवं निर्गम तथा दर्शन व्यवस्था के सम्बन्ध में उन्होंने अधिकारियों से चर्चा की एवं दिशा-निर्देश दिये।

कलेक्टर ने महाकाल लोक में आवश्यक बेरिकेटिंग की व्यवस्था करने तथा फेसिलिटी सेन्टर होकर महाकालेश्वर मन्दिर तक दर्शनार्थियों को ले जाने के लिये दो पंक्तियों में प्रवेश के सम्बन्ध में चर्चा कर निर्देश दिये हैं। श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रशासक सोनी ने कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को मन्दिर में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध एवं मोबाइल रखने के लिये लॉकर्स की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Also Read : CID शो के मशहूर अभिनेता दया हॉस्पिटल में भर्ती, ये बड़ी वजह आई सामने

कलेक्टर ने कहा है कि दर्शनार्थियों की संख्या अधिक होने पर भी उन्हें सुगमता से दर्शन हों, इस बात का ध्यान रखा जाये और पीने के पानी आदि की व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की जाये। निरीक्षण के दौरान एडीएम संतोष टैगोर,  महाकालेश्वर मन्दिर प्रशासक संदीप सोनी, स्मार्ट सिटी सीईओ आशीष पाठक, एएसपी अभिषेक आनन्द सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।