TMC में विधायकों के इस्तीफे पर इस्तीफे, एक और विधायक ने छोड़ी पार्टी

Share on:

कोलकाता : मौजूदा हालातों को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि पश्चिम बंगाल का आगामी विधानसभा चुनाव तृणमूल कांग्रेस के लिए आसान नहीं होगा. शुभेंदु अधिकारी के टीएमसी छोड़ने के बाद से एक के बाद एक पार्टी के विधायक इस्तीफ़ा दे रहे हैं. शुभेंदु अधिकारी के बाद जितेंद्र तिवारी ने विधायक पद से इस्तीफा दिया था. इसके बाद शुक्रवार को शीलभद्र दत्ता ने पार्टी छोड़ी थी, जबकि अब विधायक बनासरी मैती ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने पार्टी की प्राथमिकी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दो दिवसीय बंगाल दौरे से पहले ये सभी इस्तीफे अहम माने जा रहे हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं के दौरे लगातार जारी है. बीते माह भी शाह ने बंगाल का दौरा किया था, जबकि अब एक बार फिर वे बंगाल दौरे पर होंगे. बता दें कि 19 और 20 दिसंबर दो दिनों का उनका बंगाल दौरा है. शाह के बंगाल दौरे से ठीक पहले बंगाल में सत्तारूढ़ दल टीएमसी के विधायकों के इस्तीफे पर इस्तीफे चिंता का विषय बने हुए हैं.

बता दें कि विधायक बनासरी मैती टीएमसी के मंत्री और विधायक पद से इस्तीफा दे चुके शुभेंदु अधिकारी के गढ़ कहे जाने वाले पूर्वी मिदनापुर जिले से ताल्लुक रखती हैं. वे जिले की कांति उत्तर से विधायक हैं. बंगाल चुनाव में करीब पांच माह का समय शेष है और राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे ने सियासी हलचल में गजब का इज़ाफ़ा कर दिया है.

बता दें कि बनासरी से पहले शुक्रवार सुबह बैरकपुर से विधायक शीलभद्र दत्ता ने पार्टी छोड़ दी थी. जबकि दोपहर में अल्पसंख्यक सेल में महासचिव कबिरुल इस्लाम ने भी अपने पद इस्तीफा दे दिया. वहीं शुक्रवार रात को बनसरी के एलान के चलते राज्य में सीएम ममता को बड़ा झटका लगा है. एक के बाद एक विधायकों के इस्तीफे वो भी विधानसभा चुनाव के पहले सीएम ममता के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं है.

अप्रैल-मई में चुना संभव…

जानकारी है कि पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव अप्रैल-मई 2021 के दौरान हो सकते हैं. इस चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी जी तोड़ मेहनत कर रही है. बंगाल चुनाव तक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हर माह बंगाल का दौरा करेंगे. कुछ दिनों पहले ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय बंगाल दौरे पर आए थे. जबकि अब अमित शाह का दो दिवसीय बंगाल दौरा है. इस दौरान अमित शाह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. साथ ही वे पार्टी नेताओं के साथ आगामी चुनाव को देखते हुए रणनीति भी बनाएंगे.