कोरोना : 4 दिसंबर को केंद्र ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, TMC भी बनेगी हिस्सा

Share on:

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने कोरोना को लेकर एक बार फिर से बड़ा कदम उठाया है और केंद्र ने 4 दिसंबर को कोरोना पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक का हिस्सा बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी भी बनेगी. लेकिन बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पार्टी ने इस बात को लेकर भी नाराजगी जाहिर की है कि जब मार्च में केंद्र सरकार ने लॉक डाउन का ऐलान किया गया था तो उस समय बैठक क्यों नहीं बुलाई गई थी. खबरें है कि टीएमसी से लोकसभा सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय और राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन बैठक में शिरकत करेंगे.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, इस बैठक में पीएम मोदी भी हिस्सा ले सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो पीएम मोदी विभिन्न दलों और संसदों के दोनों सदनों के नेताओं से वे बातचीत करेंगे. उम्मीद है कि इस सर्वदलीय बैठक में केंद्र सरकार द्वारा सांसदों को केंद्र द्वारा कोरोना महामारी से निपटने के लिए उठाए गए कदमों से अवगत कराया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में शामिल होने के लिए राज्य स्तरीय और क्षेत्रीय दलों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है.

शाह-राजनाथ भी होंगे शामिल

सर्वदलीय बैठक में केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे. साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी भी इस बैठ का हिस्सा बनेंगे. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी एक बार केंद्र सरकार द्वारा कोरोना महामारी पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक होगी. यह दूसरा मौका जब कोरोना पर बातचीत करने के लिए सभी राजनीतिक दल एक साथ होंगे.